बिहार : सीमांचल एक्सप्रेस रेल हादसे पर मुख्यमंत्री और रेल मंत्री ने जाताया शोक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशासन को बचाव कार्य के लिए हर तरह की सुविधा देने का आदेश दिया गया है.

बिहार : सीमांचल एक्सप्रेस रेल हादसे पर मुख्यमंत्री और रेल मंत्री ने जाताया शोक
रेल हादसे पर सीएम और रेल मंत्री ने जताया शोक. (तस्वीर- ANI)

पटना : बिहार में रविवार को सुबह-सुबह बड़ा रेल हादसा हुआ है. जोगबनी से आनंद विहार जा रही सीमांचल एक्सप्रेस के नौ डिब्बे हाजीपुर में पटरी से उतर गए. इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस हादसे पर अपना शोक व्यक्त किया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशासन को बचाव कार्य के लिए हर तरह की सुविधा देने का आदेश दिया गया है. वहीं, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के ऑफिस से जारी सूचना में कहा गया कि मंत्री पूर्व मध्य रेलवे बोर्ड के सभी मेम्बर और जीएम से संपर्क में हैं और लगातार दुर्घटना से संबंधित जानकारी ले रहे हैं. उन्होंने मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

ज्ञात हो कि पूर्व मध्‍य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने हादसे में 6 लोगों की मौत की पुष्टि की है. बड़ी संख्‍या में फंसे यात्रियों को बोगी से निकाल लिया गया है. 

अभी भी बड़ी संख्‍या में रेल यात्री इन डिब्‍बों में फंसे हुए हैं. इन्‍हें सकुशल बाहर निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य बड़े स्‍तर पर जारी है. घटनास्‍थल पर एनडीआरएफ और अन्‍य बचाव दल पहुंच गए हैं. साथ ही रेलवे के बड़े अफसर और पुलिस-प्रशासन भी मौके पर पहुंच चुका है. अभी हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

वहीं, एडिशनल डायरेक्‍टर जनरल पीआर (रेल) स्मिता वत्‍स शर्मा का कहना है 'मौजूदा समय में हम राहत और बचाव कार्य पर पूरा ध्‍यान दे रहे हैं. रेलवे एक्‍सीडेंट मेडिकल वैन भी डॉक्‍टरों के साथ मौके पर मौजूद है. एनडीआरएफ की भी दो टीमें मौके पर राहत कार्य में जुटी हैं.'