बाढ़ प्रभावित केरल की सहायता करेगा बिहार, 10 करोड़ रुपये राशि देने का किया ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केरल की सहायता के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है. 

बाढ़ प्रभावित केरल की सहायता करेगा बिहार, 10 करोड़ रुपये राशि देने का किया ऐलान
बाढ़ प्रभावित केरल की सहायता करेगी बिहार सरकार.

पटनाः केरल में भारी बारिश से बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है. यहां बाढ़ की वजह से बीते 9 दिनों में 300 से भी अधिक लोगों जान चली गई है. सेना की मदद से अब तक यहां से करीब 2 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. वहीं एनडीआरएफ की टीम अपनी जान पर खेलकर लोगों की बचाने में लगा है.

केरल में मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले 48 घंटे यहां बारिश जारी रहेगी. हालांकि लोगों को बचाने का काम बारिश में भी किया जा रहा है. केरल में कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति है. लोग जहां-तहां फंसे हुए हैं. बाढ़ से यहां भयावह स्थिति बन गई है.

वहीं, केरल के लोगों की मदद के लिए केंद्र और कई राज्य साथ आएं हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केरल की सहायता के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है. राहत निधि से केरल के बाढ़ प्रभावित केरल के लिए दस करोड़ रुपये सहायता करने का ऐलान किया है. इससे पहले उड़ीसा सरकार ने भी 5 करोड़ रुपये सहायता राशि देने का ऐलान किया था.

Bihar CM Nitish Kumar announces an aid of Rs 10 crores for flood-hit Kerala

वहीं, पीएम मोदी शुक्रवार को केरल के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई दौरा किया. उन्होंने केरल की स्थिति को देखते हुए बाढ़ में मृतकों के परिवारवालों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा केरल के लोगों के साथ पूरा देश खड़ा है.

पीएम मोदी ने बाढ़ की मार झेल रहे केरल के लिए तत्‍काल आर्थिक सहायता के रूप में 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. इससे पहले भी पीएम की ओर से 100 करोड़ रुपये आर्थिक सहायता की घोषणा की गई थी. पीएम मोदी ने केरल की बाढ़ और बारिश में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. यह मुआवजा प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय आपदा राहत कोष से दिया जाएगा.