दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले नीतीश कुमार, राजनीतिक हालातों पर चर्चा!
Advertisement

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले नीतीश कुमार, राजनीतिक हालातों पर चर्चा!

आज सुबह एम्स में रेगुलर चेकअप कराने के बाद नीतीश कुमार पीएम मोदी से मिलने के लिए 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पहुंचे.

पीएम मोदी से मिलने पहुंचे नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज (शुक्रवार को) दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे. दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई. इसे औपचारिक मुलाकात बताया जा रहा है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार के विभिन्न मुद्दों पर दोनों नेताओं के बीच चर्चा होगी. देश और राज्य के राजनीतिक हालातों के अलावा बिहार के विकास को लेकर बात होने की संभावना जताई जा रही है.

आज सुबह एम्स में रेगुलर चेकअप कराने के बाद नीतीश कुमार पीएम मोदी से मिलने के लिए 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पहुंचे. नीतीश कुमार अपने दिल्ली दौरे में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलकात कर सकते हैं. 

सुबह-सुबह रेगुलर चेकअप के लिए वह एम्स पहुंचे था. उनके साथ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा भी मौजूद थे. नीतीश के अलावा जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और बिहार सरकार में मंत्री ललन सिंह भी कल (गुरुवार की) शाम दिल्ली पहुंचे. 

आरसीपी सिंह पहले से दिल्ली में मौजूद हैं. जिस कदर जेडीयू के सभी वरिष्ठ नेता दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं उससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग पर घोषणा हो सकती है.

बीते दिनों आरसीपी सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि सीट शेयरिंग पर बात हो चुकी है. एनडीए के बड़े नेता जल्द इसकी घोषणा करेंगे. सूत्रों के मुताबिक बिहार में कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा इसको लेकर इसी सप्ताह घोषणा संभव है.

संभावित फॉर्मूला
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में बीजेपी 17, जेडीयू 16, लोजपा पांच और उपेंद्र कुशवाहा के खाते में दो सीटें गईं हैं. अगर आरएलएसपी दो सीटों पर राजी नहीं होती है तो उसके पास एनडीए छोड़ने का ही विकल्प बचा है. ऐसे में बीजेपी और जेडीयू की एक-एक सीट बढ़ जाएगी.