एयर स्ट्राइक पर बोले सीएम नीतीश, सबूत मांगने वाले आहत कर रहे हैं देश की भावना

एयर स्ट्राइक पर सियासत करने वालों को सीएम नीतीश कुमार ने गलत करार दिया.

एयर स्ट्राइक पर बोले सीएम नीतीश, सबूत मांगने वाले आहत कर रहे हैं देश की भावना
नीतीश कुमार ने एयर स्ट्राइक को लेकर बयान दिया है.

पटनाः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों की गाड़ियों पर हमले में 40 जवान शहीद हुए थे. वहीं, इसकी जवाबी कार्रवाई में सेना के द्वारा एयर स्ट्राइक की गई थी. जिसमें आतंकी ठिकानों को धवस्त करने की बात सामने आई थी. वहीं, पाकिस्तान ने भी इस हमले में क्षति की बात से इनकार किया था. लेकिन अब देश के राजनेता ही सेना से एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं. बिहार में भी इस मामले में राजनीति तेज हो गई है.

सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने के मामले पर कहा कि यह गंदी राजनीति है. उन्होंने एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगे जाने को गलत करार दिया. उन्होंने कहा कि देश की भावना को समझना चाहिए. देश की राजनीति में ऐसी कोई बात नहीं करनी चाहिए जिससे देश की भावनाएं आहत हो.

नीतीश कुमार ने कहा कि सेना की ओर से जिस तरह की कार्रवाई की गई है. उससे देश के लोगों में सेना के प्रति सम्मान बढ़ा है. इस मुद्दे पर राजनीतिक बयाबाजी से बचना चाहिए. केंद्र सरकार ने जिस तरह के कदम उठाए हैं वह सही है.

वहीं, उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने भी कहा कि सबूत देना या न देना ऐसी कोई बात की जरूरत नहीं है. जब तीनों सेनाओं के प्रमुख ने इस बारे में साफ किया है कि एयर स्ट्राइक हुई तो इस पर किसी तरह का सवाल नहीं होना चाहिए. सेना के बताने के बाद भी इस पर सवाल खड़ा करना उचित नहीं है.

सेना लगातार दुश्मनों के खिलाफ लड़ रही है. सेना जान की बाजी लगाकर दुश्मनों का सफाया कर रही है. तो इसके बाद भी सेना की कार्रवाई पर सवाल उठाना ठीक नहीं है. उन्होंन विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि यह गंदी राजनीति है और इन्हें किस तरह का सबूत चाहिए पता नहीं चल रहा है.

(इनपुटः शैलेंद्र कुमार)