Bihar: Corona के असर से बेजार हुआ पटना, प्रसिद्ध चौराहा भी वीरान
Advertisement

Bihar: Corona के असर से बेजार हुआ पटना, प्रसिद्ध चौराहा भी वीरान

Bihar Samachar: कोरोना की दूसरी लहर का असर अब पटना में भी देखने को मिल रहा है. कोरोना की दूसरी लहर से राजधानी पटना का सबसे व्यस्त चौराहा डाकबंग्ला चौराहा भी आछूता नहीं है.

Corona के असर से बेजार हुआ पटना. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: कोरोना (Corona)  की दूसरी लहर का असर अब पटना में भी देखने को मिल रहा है. कोरोना की दूसरी लहर से राजधानी पटना का सबसे व्यस्त चौराहा डाकबंग्ला चौराहा भी आछूता नहीं है. रेलवे स्टेशन से गांधी मैदान जाने के लिए लोग इसी चौराहे से होकर गुजरते हैं. सामान्य दिनों में या फिर सप्ताह के शुरुआती दिनों में यहां ट्रैफिक काफी ज्यादा रहता है लेकिन आज यहां सन्नाटा पसरा हुआ है.

ये भी पढ़ेंः कोरोना के नई गाइडलाइंस, सचिवालय में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक

वहीं, राज्य सरकार ने सरकारी और निजी दफ्तरों में 33 फीसदी मौजूदगी के ही आदेश दिए हैं. जिसका असर अब पटना की सड़कों पर भी देखने को मिल रहा है. डाकबंग्ला चौराहे के अलावा आर ब्लॉक फ्लाईओवर भी सुनसान दिख रहा है. आर ब्लॉक फ्लाईओवर से लोग पटना रेलवे स्टेशन, विधानसभा और इनकम टैक्स की तरफ जाते हैं.  वहीं, कोरोना के असर से भगवान भी अछूते नहीं हैं. मशहूर महावीर मंदिर में भी भक्तों की भीड़ नहीं है. आम श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद हो चुका है.

ये भी पढ़ेंः Corona: छात्रों के भविष्य पर मंडराया संकट! शिक्षा विभाग ने साधी चुप्पी

 

बता दें कि, कल से देश में चैत्र नवरात्र शुरू हो रहा है. साल 2020 के बाद अब 2021 में भी चैत्र नवरात्र के दिनों में महावीर मंदिर बंद रहेगा. यह लगातार दूसरा ऐसा मौका है, जब मंदिर परिसर चैत्र नवरात्र होने के बावजूद सुनसान दिखाई देगा. अब 33 फीसदी कर्मचारियों के आने के आदेश के बाद सड़कें भी पिछले साल की तरह सुनसान दिखाई देने लगी है. ऐसा लग रहा है जैसे पूरे शहर में कर्फ्यू लग गया है.