close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

5 से 15 नवंबर तक कांग्रेस करेगी केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन, बिहार में भी तैयारी

जिन मुद्दों के जरिये कांग्रेस ने केन्द्र सरकार को घेरने की रणनीति बनायी है उसमें बेरोजगारी, आर्थिक मंदी, महंगाई, ध्वस्त होती बैंकिंग व्यवस्था, लोगों की नौकरी खत्म होना, निराशाजनक कृषि व्यवस्था शामिल है.

5 से 15 नवंबर तक कांग्रेस करेगी केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन, बिहार में भी तैयारी
केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस करेगी प्रदर्शन.

पटना: छठ पर्व के बाद कांग्रेस पूरे देश में नये सिरे से आंदोलन करने जा रही है. 5 नवंबर से 15 नवंबर तक देश के हर जिले में धरना प्रदर्शन होगा. केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जनसमर्थन पाने की कोशिश में बिहार कांग्रेस के नेता भी जुट गये हैं.

कांग्रेस पार्टी एकबार फिर जनसमर्थन पाने के लिए बड़ा आंदोलन करने जा रही है. इस बार आंदोलन पूरे देश में एकसाथ होने जा रहा है. 5 से 15 नवंबर तक कांग्रेस का हर कार्यकर्ता केन्द्र सरकार की विफलताओं के खिलाफ सड़क पर उतरेगा. हर जिले में कांग्रेस के कार्यकर्ता आंदोलन करते नजर आएंगे. पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर बिहार कांग्रेस के नेता भी आंदोलन को सफल बनाने में जुट गये हैं. 

दरअसल, जिन मुद्दों के जरिये कांग्रेस ने केन्द्र सरकार को घेरने की रणनीति बनायी है उसमें बेरोजगारी, आर्थिक मंदी, महंगाई, ध्वस्त होती बैंकिंग व्यवस्था, लोगों की नौकरी खत्म होना, निराशाजनक कृषि व्यवस्था शामिल है. पार्टी इन मुद्दों के जरिेये जनता का विश्वास जीतने की कोशिश करने की तैयारी कर रही है. बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष श्याम सुंदर सिंह धीरज कहते हैं कि बिहार कांग्रेस की तरफ से किसान आंदोलन की शुरुआत की गई थी, लेकिन किसी कारणवश आंदोलन पूरा नहीं हो सका.

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने इसबार जो आंदोलन की भूमिका तैयार की है उसका फायदा कांग्रेस को केन्द्र और राज्य दोनों जगहों पर व्यापक रुप से मिलेगा. श्याम सुंदर सिंह धीरज ने कहा है कि देश में जनता का रुख बदला है, लेकिन उसको हमलोग भुना नहीं पाए. अभी पब्लिक में गुस्सा है. पब्लिक कठिनाई में जी रही है. उसका अभी कोई सहारा नहीं है उनके लिए लड़नेवाला कोई नहीं ऐसे में कांग्रेस जनता की आवाज बनेगी.

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मोहन झा ने कहा है कि बिहार में महंगाई के अलावा अपराध और लॉ एण्ड ऑर्डर पर को भी पार्टी मुद्दा बनाएगी और हमलोग हर जिले में प्रदर्शन करेंगे धरना देंगे. आंदोलन को सफल बनाने के लिए बिहार कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं को एक एक जिले का प्रभार दिया जा रहा है. वहीं, पार्टी के कई बडे नेता दूसरे राज्यों में आंदोलन को सफल बनाने के लिए ऑबजर्वर भी बनाये गये हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस को उसके जन आंदोलन के लिए जनता का कितना समर्थन मिल पाता है.