PUSU चुनाव में JDU की जीत पर कांग्रेस का आरोप- 'पीके ने की हेराफेरी की राजनीति'
Advertisement

PUSU चुनाव में JDU की जीत पर कांग्रेस का आरोप- 'पीके ने की हेराफेरी की राजनीति'

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा है कि छात्र संघ चुनाव में जेडीयू ने निचले स्तर की राजनीति की है. 

कांग्रेस ने प्रशांत किशोर पर छात्र संघ चुनाव में हेराफेरी का आरोप लगाया है. (फाइल फोटो)

पटनाः पटना यूनिवर्सिटी में जेडीयू ने अपने जीत का परचम लहराया है. जेडीयू ने सेंट्रल पैनल में अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पदों पर जीत हासिल की है. हालांकि जेडीयू की इस जीत का श्रेय चुनाव रणनीतिकार और जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को दिया जा रहा है. माना जा रहा है कि जेडीयू की जीत पीके की मेहनत की वजह से ही हुई है.

पटना यूनिवर्सिटी में जेडीयू की जीत से पार्टी में काफी उत्साह है. वहीं, छात्र संघ चुनाव में जेडीयू की जीत के बाद प्रदेश में सियासी बवाल भी मचा हुआ है. कांग्रेस ने छात्र संघ चुनाव को लेकर जेडीयू पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जेडीयू की जीत पर कांग्रेस ने कहा है कि छात्र संघ चुनाव में जेडीयू ने नीचले स्तर की राजनीति की है.

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा है कि छात्र संघ चुनाव में जेडीयू ने निचले स्तर की राजनीति की है. जीतने के लिए धनबल और घटिया राजनीति का इस्तेमाल किया है. उन्होंने जेडीयू नेता प्रशांत किशोर पर भी आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि जेडीयू ने पीके के माध्यम से हेराफेरी की पराकाष्ठा पार की है.

उन्होंने कहा कि पीके ने हेराफेरी की राजनीति कर जीत दर्ज की है. लेकिन मैं प्रशांत किशोर की सराहना करता हूं कि इस छोटे से छात्र संघ चुनाव के जरिए उन्होंने बीजेपी और जेडीयू के बीच गांठ पैदा कर दी है.

प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि जब पटना यूनिवर्सिटी का चुनाव अलग-अलग लड़ सकते हैं तो इन्हें लोकसभा चुनाव भी अलग-अलग लड़ने की हिम्मत जुटाना चाहिए. उन्होंने सरकार पर भी आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि छात्र संघ चुनाव में सरकार ने पीके माध्यम से जीतने के लिए पूरी ताकत लगा दी. छात्रों के मौलिक अधिकार का भी हनन किया गया है.

उन्होंने कहा यह चुनाव सरकार द्वारा प्रायोजित थी. बड़े पैमाने पर इस चुनाव में हेराफेरी कर मीडिया कर्मियों को मतगणना से अलग रखा गया. जेडीयू की यह जीत आम छात्रों की जीत नहीं है. सरकार ने अपनी ताकत का इस्तेमाल कर चुनाव जीता है.