close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सम्मानजनक सीट नहीं मिलने पर कुशवाहा ने छोड़ा था NDA, अब कांग्रेस बोली- 2 सीट देने पर करेंगे विचार

कौकब कादरी ने कहा कि एनडीए में उपेन्द्र कुशवाहा की उपेक्षा हुई, उन्हें पहले ही गठबंधन तोड़ देना चाहिए था.

सम्मानजनक सीट नहीं मिलने पर कुशवाहा ने छोड़ा था NDA, अब कांग्रेस बोली- 2 सीट देने पर करेंगे विचार
कांग्रेस ने कहा कुशावाहा को दो सीट देने पर करेंगे विचार. (फाइल फोटो- PTI)

पटना : आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सम्मानजनक सीटें नहीं मिलने के कारण राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने भले ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से खुद को अलग कर लिया हो, लेकिन महागठबंधन में भी उनकी इच्छा पूरी होती नहीं दिख रही है. बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने रालोसपा को महज दो सीट देने पर विचार करने की बात कही है.

कौकब कादरी ने कहा कि एनडीए में उपेन्द्र कुशवाहा की उपेक्षा हुई, उन्हें पहले ही गठबंधन तोड़ देना चाहिए था. इसके अलावा उन्होंने महागठबंधन में शामिल होने के लिए कुशवाहा को आमंत्रित भी किया.

एनडीए से अलग होने के फैसले का स्वागत करते हुए कौकब कादरी ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा अगर महागठबंधन में शामिल होते हैं तो उन्हों दो सीट देने पर विचार किया जाएगा.

वहीं, इससे पहले कांग्रेस नेता कौकब कादरी ने कहा था कि कांग्रेस बिहार में 20 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. हम गठबंधन के साथ हैं. सीटों के मामले पर बैठकर बातचीत होगी. उन्होंने कहा कि कुछ सीटों पर तो समझौता हो सकता है, लेकिन 8, 10,12 सीटों की बात बेइमानी है. उन्होंने कहा कि पारंपरिक सीटों के साथ-साथ अब नए क्षेत्रों में भी युवा उम्मीदवार के साथ कांग्रेस चुनाव लड़ने के लिए तैयार है.

कौकब कादरी के बयान पर आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने पलटवार किया था. उन्होंने कहा कि अति उत्साह में सहयोगी नेता ऐसे बयान नहीं दें, जिसका बुरा असर पड़े. सिद्दिकी ने कहा सभी दल चाहते हैं ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़े. इसके लिए नेता बैठकर बात करेंगे. वास्तविकता के हिसाब से सीट शेयरिंग पर निर्णय होंगे.