बिहार कांग्रेस प्रभारी ने गांधी जी की जयंती को लिखा पुण्यतिथि, ट्वीट पर बवाल
Advertisement

बिहार कांग्रेस प्रभारी ने गांधी जी की जयंती को लिखा पुण्यतिथि, ट्वीट पर बवाल

 इस साल गांधी जयंती इसलिए भी खास है क्योंकि हम इस साल हम बापू की 150वीं जयंती मना रहे हैं. इस मौके पर जगह-जगह पर तरह-तरह के प्रोग्राम हो रहे हैं और सभी लोग ट्विटर पर भी गांधी जी को याद कर रहे हैं. 

बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी महात्मा गांधी को 150वीं जयंती पर याद किया. (फाइल फोटो)

पटना: आज पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को मना रहा है. इस साल गांधी जयंती इसलिए भी खास है क्योंकि हम इस साल हम बापू की 150वीं जयंती मना रहे हैं. इस मौके पर जगह-जगह पर तरह-तरह के प्रोग्राम हो रहे हैं और सभी लोग ट्विटर पर भी गांधी जी को याद कर रहे हैं. 

इस मौके पर बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी महात्मा गांधी को याद किया लेकिन ट्वीट में उन्होंने गांधी जी की जयंती को पुण्यतिथि लिख दिया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'हे साबरमती के संत, जब आज देश मे झूठ और हिंसा का बोलबाला है, वहां आपकी सत्य और अहिंसा के माध्यम से लड़ी बड़ी से बड़ी लड़ाईयां हमें प्रेरणा देती है कि ताकत कोई भी हो कितनी भी शाक्तिशाली हो, आपके बताये रास्ते पर चलकर ही विजय पाई जा सकती है. आपकी 150 वीं पुण्यतिथि पर आपको शत शत नमन.' साथ ही आपको ये भी बता दें कि शक्ति सिंह गोहिल ने तुरंत ही अपना ट्वीट डिलीट कर दिया और दूसरे ट्वीट मे ं अपनी गलती सुधार ली.

fallback

आपको बता दें कि बिहार में भी आज गांधी जयंती पर बापू को याद किया जा रहा है. गांधी जयंती के मौके पर मंगलवार को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राजकीय समारोह का आयोजन किया गया, जहां बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित कई लोगों ने राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

 

fallback

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर पेज पर इन दोनों महान शख्सियतों की याद में दो वीडियो संदेश पोस्ट किए हैं. बापू के ऊपर बनाए गए इस वीडियो संदेश को पोस्ट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा है, 'गांधी जयंती पर राष्ट्रपिता को शत्-शत् नमन. आज से हम पूज्य बापू के 150वें जयंती वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं. उनके सपनों को पूर्ण करने का हम सभी के पास यह एक बहुत बड़ा अवसर है. #Gandhi150 '