VIDEO: बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने जीता MLC चुनाव, कहा...
Advertisement

VIDEO: बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने जीता MLC चुनाव, कहा...

जीत के बाद मदन मोहन झा ने कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि ये कार्यकर्ताओं की जीत है. अब उनकी प्राथमिकता है कि उन्होंने जो वादा किया है, उसे पूरा करें.  

 

मदन मोहन झा ने एमएलसी चुनाव में जीत हासिल की है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने विधान परिषद चुनाव में जीत हासिल कर ली है. मदन मोहन झा को कुल 5011 वोट मिले. वहीं, जीत के बाद मदन मोहन झा ने कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि ये कार्यकर्ताओं की जीत है. अब उनकी प्राथमिकता है कि उन्होंने जो वादा किया है, उसे पूरा करें.  

बता दें कि दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा की प्रतिष्ठा दांव पर थी. खासकर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं होने के बाद विधान परिषद में खुद मदन मोहन झा की सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुई थी.

इससे पहले जेडीयू नेता और नीतीश कुमार सरकार में मंत्री रहे नीरज कुमार ने बिहार विधान परिषद का चुनाव जीता. नीरज कुमार ने आरजेडी उम्मीदवार को 8 हजार 252 वोटों से मात दी है. जबकि विधान परिषद चुनाव में बीजेपी नेता नवल किशोर यादव पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से 5वीं बार एमएलसी बने हैं.

उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को 14 सौ वोटों के अंतर से शिकस्त दी है. जीत के बाद नवल किशोर यादव ने कहा कि हमें जीतना था जीत गए. नई सरकार में मंत्री बनाना या नहीं बनाना पार्टी नेतृत्व के काम है. हमने अपना काम कर दिया, अब पार्टी नेतृत्व आगे के बारे में सोचे. हम शिक्षकों की आवाज को लगातार बुलंद करते रहेंगे.

बता दें कि दरभंगा स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के तहत 4 जिले दरभंगा, मधुबनी,समस्तीपुर, बेगूसराय आते हैं. इन्ही जिलों के स्नातक युवा और शिक्षक मतदाता होते हैं. यह सभी सीटें स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की हैं. 6 मई को ये सीटें खाली हुई थी. सभी सदस्यों ने अपना कार्यकाल पूरा कर लिया था, जिसके कारण इन सीटों पर 22 अक्टूबर को मतदान हुआ था.
 
       ये हैं निवर्तमान सदस्य थे:

  • सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार
  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा
  • दिलीप कुमार चौधरी
  • नवल किशोर यादव
  • संजय कुमार सिंह
  • केदार नाथ पांडेय
  • देवेश चंद्र ठाकुर
  • डॉ एन के

        रिक्त सीटें:

  1. पटना स्नातक
  2. पटना शिक्षक
  3. दरभंगा स्नातक
  4. दरभंगा शिक्षक
  5. तिरहुत स्नातक
  6. तिरहुत शिक्षक
  7. कोसी स्नातक
  8. सारण शिक्षक 

बता दें कि सारण शिक्षक और दरभंगा शिक्षक से महागठबंधन के प्रत्याशी हैं, जबकि शेष 6 पर एनडीए के उम्मीदवार हैं.