समस्तीपुर: पुलिस ने शराब से लदे ट्रक को किया जब्त, 3 को किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक शराब हरियाणा से खानपुर ले जाई जा रही थी. वहीं, पुलिस अब इनसे पूछताछ के आधार पर इनके अन्य सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए कार्यवाही कर रही है

समस्तीपुर: पुलिस ने शराब से लदे ट्रक को किया जब्त, 3 को किया गिरफ्तार
पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

समस्तीपुर: बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद नए साल के जश्न की तैयारी को लेकर शराब कारोबारी भी इस अवैध कारोबार में सक्रिय हो गए हैं. पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद भी इन पर अभी तक पूरी तरह लगाम नहीं लगाया जा सका है.

पुलिस की तरफ से नए साल पर इस अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए लगातार अभियान भी चलाए जा रहे हैं. इसी के तहत समस्तीपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाना क्षेत्र के पटेल मैदान गोलंबर के पास एक ट्रक को जप्त किया है. इस दौरान पुलिस ने ट्रक चालक, खलासी सहित एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है.

इस मामले में डीएसपी सदर प्रीतिश कुमार ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की एक बड़ी खेप ट्रक से ले जाई जा रही है. इसके बाद नगर थाना पुलिस और मुफस्सिल पुलिस ने जाल बिछाकर ट्रक को पकड़ लिया. पुलिस ने कहा कि ट्रक पर ऊपर से स्क्रैप लदे थे. साथ ही इसके अंदर तहखाने में छुपा कर शराब की 332 कार्टन रखे गए थे.

पुलिस अधिकारियों की मानें तो बरामद की गई शराब की कीमत लगभग 10 लाख के करीब है. वहीं, गिरफ्तार लोगों में से ट्रक का चालक देवेंद्र कुमार और खलासी सम्राज कुमार हरियाणा का रहने वाला है. जबकि तीसरा अन्य व्यक्ति लखिंन्द्र पासवान समस्तीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक शराब हरियाणा से खानपुर ले जाई जा रही थी. वहीं, पुलिस अब इनसे पूछताछ के आधार पर इनके अन्य सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए कार्यवाही कर रही है.

Anupama Kumari, News Desk