बिहार में Corona को लेकर लोग बेपरवाह, गाइडलाइन की उड़ा रहें धज्जियां
Advertisement

बिहार में Corona को लेकर लोग बेपरवाह, गाइडलाइन की उड़ा रहें धज्जियां

Muzaffarpur Samachar: सरकारी आंकड़ों की माने तो अब तक बीते जिले में 116 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गए है. वहीं, दूसरी ओर लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा लगातार समीक्षा बैठकों का दौर जारी है.

बिहार में Corona को लेकर लोग बेपरवाह.

Muzaffarpur: जिले में लगातार बढ़ रहे करोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले सबको डरा रहे हैं. वहीं, जिले में कहीं भी कोविड-19 का पालन नहीं हो रहा है. साथ हीं, यहां महावीरी झंडा मेला का आयोजन हो रहा है और सकरा के मछही मलंग स्थान के समीप ग्यारह दिवसीय कथा प्रवचन का आयोजन हो रहा हैं. इधर, आम लोगों को ना तो खुद का और ना ही अपने परिवार का ख्याल है.

ये भी पढ़ेंः बिहार में Corona ने तोड़ा रिकॉर्ड! एक साथ 24 IIT के छात्र कोविड पॉजिटिव

इस भीड़ में कोई पॉजिटिव व्यक्ति से संपर्क हुआ हो तो समझ सकते हैं कि कोरोना मुजफ्फरपुर में कैसा रूप ले सकता है? लेकिन इस बात की किसी को फिक्र नहीं है. चाहे वह आम लोग हो या खास लोग हो. बता दें कि जिले में बीते 4 दिनों में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है. जानकारी के अनुसार,  मुजफ्फरपुर जिले में कुल मिलाकर 255 पॉजिटिव केस है जबकि 103 लोगों की जिले में कोरोना (Corona) से मौत हो चुकी है. 

इधर सरकारी आंकड़ों की मानें तो, अब तक बीते जिले में 116 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गए है. दूसरी ओर लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा लगातार समीक्षा बैठकों का दौर जारी है. लेकिन आखिर यह सवाल उठता है कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में इतने बड़े आयोजन किए जा रहे हैं और इसकी परमिशन किसके द्वारा जारी की जा रही हैं? अगर परमिशन नहीं जारी किया गया तो फिर प्रशासन ऐसे आयोजन पर रोक क्यों नहीं लगाया या यूं कहें कि प्रशासन कोविड संक्रमण बढ़ने का इंतजार कर रहा है? 

ये भी पढ़ेंः Bihar में बढ़ रहे Corona के मामले, प्रशासन भी नहीं दिख रहा मुस्तैद

इस संबंध में मुजफ्फरपुर डीएम प्रणब कुमार ने कहा कि बीते सप्ताह से करोना कि दूसरी लहर में कई नए केस सामने आए हैं. इसके साथ हीं जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 (Covid-19) सेंटर भी तैयार कर लिए गए हैं. लेकिन डीएम ने खुद कहा कि प्रशासन के साथ-साथ सभी लोगों को आगे आना होगा और अपनी जिम्मेदारी और भूमिका समझनी होगी. उनका कहना है कि  जिला प्रशासन लगातार जागरूकता अभियान चला रहा है. लेकिन सभी को मिलकर कोविड-19 कंट्रोल कर सकते हैं. अब देखना होगा कि जिले में कोविड पर नियंत्रण में डीएम की अपील कितनी कारगर सिद्ध होगी.  

(इनपुट-मनोज कुमार)