बिहारः जेल वार्ड के अंदर कुख्यात अपराधी की सेल्फी वायरल, आईजी ने दिए जांच के आदेश
Advertisement

बिहारः जेल वार्ड के अंदर कुख्यात अपराधी की सेल्फी वायरल, आईजी ने दिए जांच के आदेश

बिहार स्थित मोतिहारी सेन्ट्रल जेल में कैद कुख्यात अपराधी की सेल्फी फोटो वायरल होने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मचा है.

कुख्यात अपराधी की जेल वार्ड से ली गई सेल्फी.

पटनाः बिहार स्थित मोतिहारी सेन्ट्रल जेल में कैद कुख्यात अपराधी की सेल्फी फोटो वायरल होने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मचा है. वहीं, जेल में कैदियों को वीवीआईपी सुविधा देने का आरोप भी लग रहा है. हालांकि फोटो वायरल होने के बाद बिहार जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने घटना को संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं.

मोतिहारी सेंट्रल जेल में कुख्यात अपराधी गोलू दुबे कैद है. गोलू पर कई धाराओं पर केस दर्ज है. वह एक कुख्यात अपराधी भी है. ऐसे में जेल का दावा है कि उस पर कड़ी नजर रखी जाती है. लेकिन जेल के वार्ड से ली गई सेल्फी जेल की सभी व्यवस्थाओं की खोल रही है.

गोलू दूबे की फोटो वायरल होने के बाद कहा जा रहा है कि बिहार जेल में कैद कुख्यात अपराधियों को वीवीआईपी सुविधाएं दी जा रही है. वहीं, इस फोटो के वायरल होने के बाद जेल अधिकारियों में भी हड़कंप मचा है. उन्हें अब कार्रवाई होने का डर सताने लगा है.

बिहार जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने कुख्यात अपराधी गोलू दुबे की सेल्फी वायरल होने के बाद इस बात को खुद संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए है. उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर बात है. जांच कराने के बाद जेल अधिनियम के तहत दोषियों के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा.

उन्होंने कहा कि जांच में घटना सही पाए जाने पर कक्षपालों को निलंबित किया जाएगा. वहीं, उन्होंने बिहार के सभी जेलों में जैमर लगाने की बात भी कही है.

आपको बता दें कि कुख्यात अपराधी गोलू दुबे नेपाल के चर्चित कोडिया अपहरण कांड और संतोष झा हत्या कांड का आरोप है. ऐसे कुख्यात अपराधी की जेल वार्ड के अंदर से सेल्फी की तस्वीर सामने आना जेल में सुरक्षा व्यवस्था के पोल खोलते हुए दिख रही है. बिहार में पहले भी जेलों में छापमारी कर कैदियों के पास से मोबाइल बरामद किया गया था. जिसके बाद जेल सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए गए थे.