close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुशील मोदी का विचित्र बयान, बोले- 'पितृपक्ष, खरमास के कारण ऑटो सेक्टर में मंदी'

वित्त मंत्री सुशील मोदी ने बिहार के ऑटो सेक्टर को मंदी से उबारने के लिए झारखंड से रजिस्टर्ड गाड़ियों को नहीं चलने देने की बात भी कही है.

सुशील मोदी का विचित्र बयान, बोले- 'पितृपक्ष, खरमास के कारण ऑटो सेक्टर में मंदी'
ऑटो सेक्टर में मंदी को लेकर सुशील मोदी का अजीबोगरीब बयान. (तस्वीर- @sushilmodi)

पटना: देश मंदी की दौर से गुजर रहा है. मंदी का सबसे ज्यादा असर ऑटोमोबाइल (Automobile) सेक्टर में देखा जा रहा है. बिहार में भी ऑटो सेक्टर में मंदी है. बिहार के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) इसके लिए पितृपक्ष को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. सुशील मोदी का यह अजीबोगरीब बयान पहली बार नहीं आया है. इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि सावन-भादो महीना बीत जाने के बाद देश की आर्थिक स्थिति ठीक हो जाएगी.

वित्त मंत्री सुशील मोदी ने बिहार के ऑटो सेक्टर को मंदी से उबारने के लिए झारखंड से रजिस्टर्ड गाड़ियों को नहीं चलने देने की बात भी कही है. वित्त मंत्री के इस बयान के बाद बिहार में सियासत एकबार फिर तेज हो गई है. सुशील मोदी ने कहा कि पितृपक्ष और खरमास के खत्म होते ही सब ठीक हो जाएगा. इससे पहले भी सुशील मोदी सावन-भादो में मंदी के बयान पर विरोधियों के निशाने पर आ गए थे. 

सुशील मोदी जीएसटी काउंसिल की बैठक में शामिल होने दिल्ली जाने वाले हैं. इससे पहले पहले मंगलवार की शाम चार बजे बिहार के ऑटो डीलरों के साथ मीटिंग की. मीटिंग में डीलर से सुझाव लेने के बाद उन्होंने कहा कि बिहार में ऑटो सेक्टर में मंदी चार फीसदी है. मंदी का कारण पितृपक्ष और खरमास है. खरमास खत्म होते ही सबकुछ ठीक हो जाएगा.

इसके साथ ही सुशील कुमार ने कहा है कि झारखंड की गाड़यों को बिहार में नहीं चलने दिया जाएगा. बिहार सरकार इसके लिए विशेष अभियान चलाकर गाड़ियों की परिचालन पर रोक लगाएगी. सुशील मोदी ने कहा है कि झारखंड में गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन शुल्क सबसे कम है.

उन्होंने कहा कि गाड़ियों की बिक्री बढ़ाने के लिए राज्य सरकार हर मोर्चे पर काम कर रही है. बिहार के मुकाबले झारखंड में रजिट्रेशन चार्ज कम रहने के कारण उपभोक्ता वहीं से वाहन खरीद रहे हैं. इसे रोकने के लिए राज्य सरकार ने नया फरमान जारी किया है. बिहार की सड़कों पर झारखंड से निबंधित गाड़ियों पर रोक लगा दी है. बिना ट्रांसफर यहां गाड़ियां नहीं चलेंगी. तय सीमा के बाद झारखंड की गाड़ियों को रोक लगाई गई है.

लाइव टीवी देखें-: