Bihar Diwas पर पड़ा Corona का 'साया', सरकारी इमारतें रहेंगी सूनी

Bihar Diwas: संवाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संबोधन होगा जिसमें ज्ञान भवन से Video Conferencing के जरिए शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार (Sanjay kumar) शामिल होंगे.

Bihar Diwas पर पड़ा Corona का 'साया', सरकारी इमारतें रहेंगी सूनी
बिहार म्यूजियम सहित दूसरी सरकारी इमारतों पर कोई रोशनी नहीं की जा रही है.. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna:  Bihar Diwas 2021 नीतीश कुमार (Nitish kumar) के सत्ता संभालने के बाद बिहार दिवस का आयोजन बड़े स्तर पर होते रहा है. लेकिन कोरोना की वजह से इस बार बिहार दिवस पर होने वाले आयोजन को काफी सीमित कर दिया गया है. वहीं, बिहार दिवस के मौके पर राजधानी की सरकारी इमारतों को नीली बत्तियों से सजाया जाता था. लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं किया जा रहा है.

ये भी पढे़ंः होली से पहले पटना को तोहफा देंगे नीतीश कुमार, शुरू होगा R ब्लॉक-GPO फ्लाईओवर

ज्ञान भवन,बापू सभागार,बिहार म्यूजियम सहित दूसरी बड़ी सरकारी इमारतों पर कोई रोशनी नहीं की जा रही है. हालांकि, ज्ञान भवन में कल दो घंटे का कार्यक्रम है उसको लेकर ज्ञान भवन के बाहर स्टैंडी,होर्डिंग्स तैयार किए जा रहे हैं. ज्ञान भवन में कार्यक्रम 11 बजे से शुरू होगा. जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए CM नीतीश कुमार शामिल होंगे.

इधर, संवाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संबोधन होगा जिसमें ज्ञान भवन से Video Conferencing के जरिए शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार (Sanjay kumar) शामिल होंगे. इसी के साथ सभी 38 जिलों के अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद राज्य के दोनों डिप्टी सीएम (Deputy CM) और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी भी Video Conferencing के जरिए अपनी बात रखेंगे.

ये भी पढे़ंः पटना में नगर विकास-आवास विभाग के लिए तैयारी होगी बहुमंजिला इमारत, 2 एकड़ में होगा निर्माण

वहीं, इससे पहले ज्ञान भवन में ही सुबह 10:30 बजे एक प्रदर्शनी कार्यक्रम होगा. जिसमें कला और शिल्प महाविद्यालय के छात्र अपनी चित्र प्रदर्शनी करेंगे. जल जीवन हरियाली पर आधारित इस प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्यमंत्री के सलाहाकार अंजनी सिंह करेंगे. इस मौके पर राज्य शिक्षा परियोजना परिषद के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.