लू के तांडव और चमकी बुखार के कहर के बीच बिहार में भी रहेगी डॉक्टरों का हड़ताल, opd रहेगी ठप

लू के तांडव और चमकी बुखार के कहर के बीच बिहार में भी रहेगी डॉक्टरों का हड़ताल, opd रहेगी ठप

इस समय बिहार में अगर किसी का सहारा है तो वो डॉक्टर हैं लेकिन इस संकट के समय के बीच आज बिहार में भी डॉक्टर इस हड़ताल में शामिल होंगे. 

पटना: बिहार इस समय में भीषण संकट के दौर से गुजर रहा है. एक तरफ जहां गर्मी के कहर से आम लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त है वहीं, चमकी बुखार की वजह से हर दिन मासूम बच्चों की जान जा रही है. 

इस समय बिहार में अगर किसी का सहारा है तो वो डॉक्टर हैं लेकिन इस संकट के समय के बीच आज बिहार में भी डॉक्टर इस हड़ताल में शामिल होंगे. राज्य के निजी और सरकारी हॉस्पिटल में ओपीडी सेवा ठप रहेगी. सोमवार को अस्पतालों में सिर्फ इमरजेंसी सेवा ही बहाल रहेगी. 

आपको बता दें कि हड़ताल सोमवार सुबह 6 बजे से शुरू है और 10 बजे से सभी डॉक्टर्स दिल्ली स्थित आईएमए ऑफिस में धरना देंगे. आईएमए ने ये हड़ताल बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में बुलाई है. 

10 जून को कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान एक 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी. इससे गुस्साए मृतक के परिजनों ने डॉक्टर्स के साथ झड़प हुई थी जिसके बाद इस मामले में हिंसा भड़क उठी. 

लेकिन इन सब के बीच बिहार के लोगों के लिए आज का दिन काफी मुश्किलों भरा रहने वाला है क्योंकि एक तरफ अस्पतालों में सिर्फ इमरजेंसी सेवा उपलब्ध रहेगी जिसकी वजह से डॉक्टरों की संख्या कम होगी तो वहीं दूसरी ओर लोगों को बस डॉक्टरों का ही सहारा है जो बच्चों और गर्मी से बीमार पड़े रहे लोगों के लिए एकमात्र सहारा हैं.   

ये भी देखे

Trending news