कैमूरः दहेज ने फिर ली विवाहिता की जान, ससुराल वालों ने जिंदा जलाया
Advertisement

कैमूरः दहेज ने फिर ली विवाहिता की जान, ससुराल वालों ने जिंदा जलाया

कैमूर में मानवता एक बार फिर शर्मसार हुई है. जिले के चांद थाना के आईलार गांव में दहेज के चलते एक परिवार ने विवाहिता को जिदा जला दिया. 

कैमूर में विवाहिता को दहेज के लिए जिंदा जला दिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

कैमूरः देश भर में महिला सशक्तिकरण की बात हो रही है और इसके लिए कई अभियान भी चलाए जा रहे हैं. वहीं, बिहार में शुक्रवार को मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का शुभारंभ किया गया. लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए इस योजना की शुरूआत की गई है. जिसके बावजूद प्रदेश में महिलाएं मजबूर दिख रही हैं.

दहेज महिलाओं के लिए आज भी एक मौत का रास्ता बना हुआ है. हालांकि सरकार दहेज को लेकर अभियान चला रही है. लेकिन इसका प्रभाव सूबे के लोगों पर नहीं दिख रहा है. ऐसा इसलिए क्यों कि दहेज की वजह से एक महिला को जान गंवानी पड़ी है.

बिहार के कैमूर में मानवता एक बार फिर शर्मसार हुई है. जिले के चांद थाना के आईलार गांव में दहेज के चलते एक परिवार ने विवाहिता को जिदा जला दिया. जली हुई महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मामले में ससुराल वालों पर मामला दर्ज किया गया है.

खबरों के मुताबिक कबुतरी देवी की शादी में दहेज के 10 हजार रुपये नहीं दिए गए थे. गरीबी के कारण रुपये नहीं देने के बाद ससुराल वाले हमेशा लड़की को दहेज के लिए परेशान कर रहे थे. पैसे नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को जिंदा जला दिया. वहीं, विवाहिता के परिजन शिकायत दर्ज कराकर न्याय की गुहार लगा रहे हैं. पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है.