बिहारः शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा को मिला समाज कल्याण विभाग का अतिरिक्त प्रभार

समाज कल्याण विभाग का प्रभार शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा को अतिरिक्त प्रभार के रूप में दिया है. 

बिहारः शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा को मिला समाज कल्याण विभाग का अतिरिक्त प्रभार
शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा को मिला समाज कल्याण विभाग का अतिरिक्त प्रभार. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार सरकार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के इस्तीफे के बाद यह पद खाली हो गया था. हालांकि मंजू वर्मा के इस्तीफे के बाद सवाल उठने लगा था कि इस पद को कौन संभालेगा. लेकिन नीतीश कुमार ने समाज कल्याण विभाग के मंत्री पद को भर दिया है.

नीतीश कुमार ने समाज कल्याण विभाग का प्रभार शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा को अतिरिक्त प्रभार के रूप में दिया है. मंजू वर्मा ने बुधवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

दरअसल मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा का नाम मुजफ्फरपुर रेप कांड से जुड़ने के बाद मंत्री के इस्तीफे की मांग उठने लगी थी. वहीं, मंजू वर्मा के पति और मुजफ्फरपुर कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ फोन कॉल्स का खुलासा हुआ. जिसमें कहा गया कि उन्होंने 17 बार ब्रजेश ठाकुर से फोन पर बात की है. इस खुलासे के बाद इस्तीफे की मांग तेज हो गई.

इसके बाद मंजू वर्मा को अपने मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. हालांकि उन्होंने कहा कि उन्होंने किसी के दवाब में इस्तीफा नहीं दिया है. मंजू वर्मा ने नीतीश कुमार से मुलाकात कर अपना इस्तीफा दिया है.

मंजू वर्मा के इस्तीफे के बाद सियासी हलचल तेज हो गई. सवाल उठ रहा था कि मंजू वर्मा कुशवाहा समाज से आती है. ऐसे में नीतीश सरकार में अब किसी कुशवाहा समाज से जु़ड़े हुए नेता को ही यह मंत्री पद दिया जा सकता है. जिसके बाद रिक्त मंत्री पद पर कुशवाहा समाज से जुड़े नेताओं को लग रहा था कि उन्हें पद मिलगा.

हालांकि ऐसा ही हुआ और नीतीश सरकार ने कुशवाहा समाज से जुड़े नेता को ही अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. बता दें कि कृष्णनंदन वर्मा भी कुशवाहा समाज के नेता हैं. हालांकि ऐसा भी माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल के विस्तार में यह पद किसी महिला को मिल सकता है