बिहार: शिक्षा मंत्री के PS नीतीश कुमार सिन्हा हटाए गए, मछली पार्टी में हुए थे शामिल
Advertisement

बिहार: शिक्षा मंत्री के PS नीतीश कुमार सिन्हा हटाए गए, मछली पार्टी में हुए थे शामिल

जहानाबाद में लॉकडाउन (Lockdown) के बीच शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के स्टॉफ पिंटू यादव द्वारा मछली पार्टी दी गई थी. मामला सामने आने के बाद, इस पर राज्य में सियासत शुरू हो गई. विपक्षी पार्टियों ने मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कार्रवाई की मांग की.

बिहार: शिक्षा मंत्री के PS नीतीश कुमार सिन्हा हटाए गए, मछली पार्टी में हुए थे शामिल. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार सरकार में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के पीएस नीतीश कुमार सिन्हा को हटा दिया गया है. नीतीश कुमार सिन्हा को हटाने का आदेश कैबिनेट सचिवालय ने जारी किया है. नीतीश कुमार सिन्हा पर यह कार्रवाई जहानाबाद में मछली पार्टी में शामिल होने के मद्देनजर की गई है. जानकारी के मुताबिक, मंत्री ने खुद उन्हें हटाने की सिफारिश की थी.

आपको बता दें कि, जहानाबाद में लॉकडाउन (Lockdown) के बीच शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के स्टॉफ पिंटू यादव द्वारा मछली पार्टी दी गई थी. मामला सामने आने के बाद, इस पर राज्य में सियासत शुरू हो गई. विपक्षी पार्टियों ने मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कार्रवाई की मांग की.

इधर, सरकार ने कार्रवाई करते हुए जहानाबाद के एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव, मखदुमपुर प्रखंड के बीडीओ अनील मिस्त्री और सीओ राजीव कुमार को सस्पेंड कर दिया. वहीं, पार्टी का आयोजन करने वाले पिंटू यादव को शिक्षा मंत्री ने अपने स्टॉफ पद से हटा दिया है. इस मामले को लेकर पहले एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव, मंत्री के स्टॉफ पिंटू यादव, मखदुमपुर प्रखंड के बीडीओ अनील मिस्त्री, सीओ राजीव कुमार समेत 8 नामजद और 25 से 30 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.

एसडीपीओ के सस्पेंसन को लेकर गृह विभाग के विशेष सचिव के हवाले से जारी अधिसूचना में एसडीपीओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. गृह विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि जहानाबाद के एसडीपीओ प्रशांत भूषण श्रीवास्तव पर गैरकानूनी कार्य करने स्वेच्छाचारिता समेत कई आरोप पाए गए हैं. इसके बाद उन्हें निलंबित करने का फैसला लिया गया है.

वहीं, मखदुमपुर प्रखंड के बीडीओ अनील मिस्त्री को ग्रामीण विकास विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए, सस्पेंड कर दिया है. साथ ही, मखदुमपुर प्रखंड के अंचलाधिकारी राजीव कुमार को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

मीडिया में खबर आने के बाद डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने जांच बैठाया और जांच में सत्यता पाई गई. इसके बाद, टेहटा ओपी अध्यक्ष बैरिस्टर पासवान के बयान पर मखदुमपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की गई है.