बिहार के जाने-माने चाइल्ड स्पेशलिस्ट उत्पलकांत का निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक
X

बिहार के जाने-माने चाइल्ड स्पेशलिस्ट उत्पलकांत का निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

 गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से वो कोरोना से संक्रमित थी. 

बिहार के जाने-माने चाइल्ड स्पेशलिस्ट उत्पलकांत का निधन, CM नीतीश कुमार ने जताया शोक

पटना: बिहार के जाने माने चाइल्ड स्पेशलिस्ट और सीनियर डॉक्टर उत्पलकांत का गुरुवार शाम निधन हो गया. गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से वो कोरोना से संक्रमित थे. 

इस वजह से उनकी स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ गई थी. सांस लेने में तकलीफ को लेकर पिछले एक सप्ताह से डॉ.उत्पलकांत अस्वस्थ्य थे. उनकी गिनती बिहार के सबसे बड़ी शिशु रोग विशेषज्ञ में होती थी. 

डॉक्टर उत्पलकांत मूलरूप से पटना से सटे बिहटा के अमहारा के मूल निवासी थे. बिक्रम इलाके से उनका बहुत अधिक लगाव था. उनके बेटे सिद्धार्थ सिंह इस क्षेत्र के एमएलए भी हैं. उत्पलकांत की गिनती सिर्फ पटना नहीं बल्कि बिहार-झारखंड के सबसे बेहतरीन शिशु रोग विशेषज्ञों में की जाती थी. 

सीएम नीतीश कुमार (Nitish kumar) ने भी उत्पलकांत के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि उत्पलकांत का जाना बिहार के चिकित्सा क्षेत्र में अपूर्णीय क्षति है. वहीं, बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने भी उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि सुप्रसिद्ध शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ उत्पलकांत जी का निधन बिहार और चिकित्सा जगत के लिए अपूरणीय क्षति है,प्रभु दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे. 

उनके निधन पर पूर्व मंत्री और विधान पार्षद नीरज कुमार ने शोक व्यक्त किया है. बिहार के प्रख्यात शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर उत्पल कांत के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए पूर्व मंत्री व विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि इनका निधन हमारे लिए आत्मिक कष्टप्रद है. ये न सिर्फ प्रदेश के गौरव थे अपितु हमारे पारिवारिक सदस्य थे.

उन्होंने कहा कि इनका निधन चिकित्सा क्षेत्र एवं निजी तौर पर हमारे लिए भी अपूरणीय क्षति है. ईश्वर से करबद्ध प्रार्थना है कि शोकसंतप्त परिवार को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान कर दिव्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें.

Trending news