बिहार का इनामी अपराधी दिल्ली में गिरफ्तार, हथियार बरामद
Advertisement

बिहार का इनामी अपराधी दिल्ली में गिरफ्तार, हथियार बरामद

पुलिस ने बताया कि तिवारी को रजोकरी फ्लाईओवर के पास एक मार्ग से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से एक अर्द्धस्वचालित पिस्तौल और पांच कारतूस बरामद किए गए.

बिहार का इनामी अपराधी दिल्ली में गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: दिल्ली पुलिस ने बिहार पुलिस (Bihar Police) के साथ मिलकर राष्ट्रीय राजधानी में बिहार के एक अपराधी को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने सोमवार को इस बारे में बताया. उन्होंने बताया कि आरोपी को रजोकरी फ्लाईओवर के पास से पकड़ा गया. उसकी पहचान बिहार के गोपालगंज निवासी आदित्य तिवारी के तौर पर हुई है.

पुलिस ने बताया कि तिवारी को रजोकरी फ्लाईओवर के पास एक मार्ग से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से एक अर्द्धस्वचालित पिस्तौल और पांच कारतूस बरामद किए गए. तिवारी पिछले एक साल से ज्यादा समय से फरार था. बिहार पुलिस ने उसकी सूचना देने पर 50,000 रुपए के इनाम की घोषणा की थी.

पुलिस को सूचना मिली थी कि बिहार के दो अपराधी तिवारी और मनीष दिल्ली-एनसीआर में कहीं छिपे हैं. मनीष भी कई आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहा है. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाह ने बताया, 'शुक्रवार को सूचना मिली थी कि तिवारी रजोकरी फ्लाईओवर के समीप गुड़गांव-कापसहेड़ा लिंक रोड के पास किसी से मिलने के लिए आएगा. इसके बाद दिल्ली पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम की वहां तैनाती की गयी. रात पौने आठ बजे उसे पकड़ लिया गया.'

अपने सहयोगी मनीष और अन्य के साथ मिलकर तिवारी बिहार में वसूली गिरोह चलाता था. करीब चार महीने पहले दोनों दिल्ली आए थे और उसके बाद से छिपकर रह रहे थे. डीसीपी ने बताया कि तिवारी बिहार में अपराध के 26 मामलों में संलिप्त रहा है. इसमें हत्या, हत्या की कोशिश, पुलिस पर हमला, लूट, अगवा करने के मामले हैं.

(इनपुट-भाषा)