वैशालीः आरएलएसपी नेता के हत्या के मामले में जेडीयू विधायक पर एफआईआर दर्ज

जंदाहा के प्रखंड प्रमुख मनीष सहनी के हत्या के मामले में जेडीयू के विधायक समेत 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है.

वैशालीः आरएलएसपी नेता के हत्या के मामले में जेडीयू विधायक पर एफआईआर दर्ज
आरएलएसपी नेता की हत्या कर दी गई थी. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार के वैशाली में आरएलएसपी के जिला सचिव और जंदाहा के प्रखंड प्रमुख मनीष सहनी के हत्या के मामले में जेडीयू के विधायक उमेश कुशवाहा समेत 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. वहीं, इस हत्याकांड में जांच के लिए एसआइटी गठित की गई है.

बीते सोमवार को प्रखंड प्रमुख की हत्या के बाद यहां तनाव फैल गया था. मनीष सहनी की हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने जंदाहा थाने को आग के हवाले कर दिया था. वहीं, भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी थी. यहां आधा दर्जन लोग घायल हो गए. घायलों में एक की मौत इलाज के दौरान हो गई.

गौरतलब है कि सोमवार (13 अगस्त) को प्रखंड प्रमुख मनीष सहनी बीडीओ से मुलाकात करने के लिए गए थे. उनसे मिलने के बाद जब वह कार्यालय से निकल रहे ते तभी दो अपराधियों ने उन पर फायरिंग कर दी. जिसमें मनीष को गोली लग गई. गोली मारने के बाद अपराधी वहां से फरार हो गए.

मनीष सहनी गोली लगने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन उसे पटना रेफर कर दिया गया. वहां से हाजीपुर एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन इलाज के दौरान मनीष की मौत हो गई.

बताया जाता है कि बीते 2 अगस्त को ही मनीष सहनी प्रखंड प्रमुख के लिए चुने गए थे. पुलिस अब पूरे मामले की जांच में जुट गई है. हालांकि इस मामले को राजनीति से भी जो़ड़ा जा रहा है. 

वहीं, आरएलएसपी के नेता की हत्या पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार सरकार के कानूव व्यवस्था पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि सरकार अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने में विफल हो रही है.