बिहारः इंजीनियर लड़के का हुआ 'पकड़उआ विवाह', लड़की ने कहा- 'पहले से जानती थी'

बिहार में एक बार फिर पकड़उआ शादी (अपहरण कर विवाह) का मामला सामने आया है. 

बिहारः इंजीनियर लड़के का हुआ 'पकड़उआ विवाह', लड़की ने कहा- 'पहले से जानती थी'
बिहार में पकड़उआ विवाह का मामला सामने आया है.

हाजीपुरः बिहार में एक बार फिर पकड़उआ शादी (अपहरण कर विवाह) का मामला सामने आया है. रेलवे में इंजीनियर पद पर काम कर रहे व्यक्ति की शादी अगवा कर जबरन कर दी गई. हालांकि मामले में नया मोड़ भी है. जिसकी पुलिस जांच कर रही है.

समस्तीपुर रेल मंडल में कार्यरत इंजीनियर दुर्गा शरण को हाजीपुर के जंदाहा थाना के सलहा से अगवा कर लिया गया. अगवा कर उसे एक बोलेरो गाड़ी में बिठाया उसके बाद उसे काफी पीटा भी गया. अगवा कर राघोपुर दियारा ले जाया गया. और उसकी शादी एक युवती से जबरन कर दी गई. 

युवक ने पुलिस में मामला दर्ज कराया गया. पुलिस के मुताबिक पीड़ित ने आरोप लगाया है कि उसे शनिवार रात 9 बजे अपने दोस्त सौरभ के पास ड्यूटी से बिदुपुर लौट रहा था. जनदाहा पावर ग्रिड के पास बोलेरो और दो बाइक पर सवार करीब 15 लोग आए. उन्होंने उसकी आंखों में मिर्च का पाउडर डाल दिया. इसके बाद बोलेरो से राघोपुर पश्चिमी गांव ले आए. वहां मारपीट की और फिर एक लड़की से जबरदस्ती शादी करा दी. 

युवक ने पुलिस को बताया कि वह लड़की को नहीं जानता है. वहीं, कहानी में नया मोड़ यह कि लड़की ने भी आरोप लगाया है कि दुर्गा शरण से मेरी एक साल से बात होती थी. शादी के लिए सहमति बनी लेकिन अचानक से शादी से इनकार कर वह दहेज की मांग करने लगा. परिवारवालों को मैंने यह बात बतायी और उन्होंने मेरी शादी कराने का फैसला लिया.

हालांकि लड़की के आरोप से पुलिस भी सकते में है. अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. बता दें कि इससे पहले भी मोकामा में पकड़उआ शादी का मामला सामने आया था.