बिहारः बकरी चराने के दौरान लावारिस झोले में बम फटा, 4 बच्चे घायल

चंपारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र में एक लावारिस झोले में रखे बम के फटने से चार बच्चे बुरी तरह से घायल हो गए. 

बिहारः बकरी चराने के दौरान लावारिस झोले में बम फटा, 4 बच्चे घायल
मोतिहारी में बम बलास्ट से चार बच्चे घायल हो गए.

मोतिहारीः बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक लावारिस झोले में रखे बम के फटने से चार बच्चे बुरी तरह से घायल हो गए. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं, लोगों ने घायल बच्चों को फौरन इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. बताया जाता है कि एक बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है.

पुलिस के अनुसार, खजुरिया गांव के कुछ बच्चे अन्य दिनों की तरह शनिवार को भी बकरी चराने गए थे. बच्चे बकरी चराने के दौरान कोटवा के सरेह गांव के पास रखे पुआल के ढेर में खेलने लगे. खेलने के दौरान ही बच्चों को पुआल के ढेर में एक झोला मिल गया, जिससे वे खेलेने लगे. 

इसी दौरान झोला में रखा बम विस्फोट कर गया, जिसकी चपेट में आने से चार बच्चे घायल हो गए. घायलों में खजुरिया निवासी गीता कुमारी (10), सूरज कुमार (8), मुनटुन कुमार (10) और सोनू (15) शामिल हैं.

पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा ने बताया कि घायल बच्चों को मोतिहारी के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि यहां बम कैसे आया और रखने वालों का क्या मकसद था, इसकी जांच चल रही है.

पुलिस ने आशंका जताई कि किसी अपराधी ने बम को पुआल के ढेर में छिपाया होगा, जिसे बच्चे समझ नहीं पाए और खेलने के क्रम में विस्फोट हो गया. वहीं, अब पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. साथ लोगों से इस बारे में आवश्यक पूछताछ भी कर रही है.

वहीं, यह भी आशंका जताई जा रही है कि अपराधी कहीं किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में तो नहीं थे. अगर ऐसा हुआ तो पुलिस को इस बारे में तफ्तीश करनी होगी. क्योंकि बिहार में लगातार अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिए जा रहे हैं.