close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः गया में बरामद हुए 4 केन बम, नक्सली देने वाले थे बड़ी वारदात को अंजाम

बिहार में नक्सली एक बड़े वारदात को अंजाम देने का प्लान बना रहे थे, लेकिन उनके मनसूबों को कामयाब होने नहीं दिया गय है. 

बिहारः गया में बरामद हुए 4 केन बम, नक्सली देने वाले थे बड़ी वारदात को अंजाम
गया में केन बम बरामद किया गया है. (फाइल फोटो)

गयाः बिहार में नक्सली एक बड़े वारदात को अंजाम देने का प्लान बना रहे थे, लेकिन उनके मनसूबों को कामयाब होने नहीं दिया गय है. बिहार के गया जिले के परैया थाना क्षेत्र में बम बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि यहां 4 केन बम बरामद किया गया है. हालांकि एसएसबी के बम निरोधक दस्ते ने इन बमों को डिफ्यूज कर दिया है.

बम के डिफ्यूज होने से एक बड़ी घटना पर एसएसबी जवानों टाल दिया है. खबरों के मुताबिक, नक्सलियों ने केन बम को ईंट भट्टे के पास छिपा कर रखा था. वहीं, ईंट भट्ठे में काम करने वाले कुछ मजदूरों ने देखा कि काले प्लास्टिक बैग में कुछ रखा हुआ है. जिसके बाद ईंट भट्ठे के मालिक को इसकी जानकारी दी गई.

ईंट भट्ठे के मालिक ने इस बात की जानकारी परैया थाना को दी. पुलिस फौरन हरकत में आई और वहां पहुंचकर चार केन बम को बरामद कर लिया. वहीं, पुलिस ने तुरंत सीआरपीएफ और एसएसबी को भी बम की जानकारी दी. जिसके बाद चारों बमों को उनके संरक्षण में सुरक्षित जगह पर रखा गया.

वहीं, एसएसबी के बम निरोधक दस्ते ने चारों केन बम को डिफ्यूज कर दिया. चार केन बम के अलावा पुलिस ने दो डेटोनेटर और वायर भी बरामद किया है. बम बरामद होने के बाद आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों के द्वारा यह बम छिपाया गया है. साथ ही वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे.

हालांकि पुलिस पूरे मामले में जांच शुरू कर दी है. इलाके में लोगों से पूछताछ भी की जा रही है. साथ ही सीआरपीएफ और एसएसबी एलर्ट हो गई है. वहीं, इस खबर के बाद से इलाके में भी सनसनी मची हुई है.

आपको बता दें कि बिहार में नक्सली तेजी से पैर पसार रहे हैं. हाल ही में बिहार में नक्सलियों द्वारा छिपाए गए केन बम बरामद किए गए थे. वहीं, नवादा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी. जिसमें एक कुख्यात नक्सली को भी धर दबोचा गया था.