बिहार की बेटी श्रेयसी सिंह को मिलेगा अर्जुन अवार्ड, कॉमनवेल्थ शूटिंग में जीता था गोल्ड

अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को केंद्र सरकार ने अर्जुन पुरस्कार देने की घोषणा की गई है. 

बिहार की बेटी श्रेयसी सिंह को मिलेगा अर्जुन अवार्ड, कॉमनवेल्थ शूटिंग में जीता था गोल्ड
श्रेयसी सिंह को अर्जुन अवार्ड दिया जाएगा. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार के जमुई जिले के गिद्धौर की रहने वाली श्रेयसी सिंह ने कॉमनवेल्थ गेम में देश का नाम रौशन किया था. बिहार की बेटी श्रेयसी सिंह ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप की डबल ट्रैप शूटिंग स्पर्धा मे गोल्ड मेडल जीता था. इस जीत के लिए अब उन्हें पुरसकृत किया जाएगा.

अंतरराष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह को केंद्र सरकार ने अर्जुन पुरस्कार देने की घोषणा की गई है. श्रेयसी सिंह को राष्ट्रपति द्वारा 25 सितंबर को पुरस्कृत किया जाएगा. राष्ट्रपति भवन में महामहिम रामनाथ कोविंद शूटर श्रेयसी सिंह को अवार्ड देंगे.

Bihar Golden Girl shreyasi singh gets arjun award at 25 september

श्रेयसी सिंह बिहार के जमुई जिले के गिद्धौर की रहनेवाली हैं. वह पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बांका के पूर्व सांसद स्वर्गीय दिग्विजय सिंह तथा बांका की निवर्तमान सांसद पुतुल कुमारी की पुत्री हैं. उन्होंने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से स्नातक और तुगलकाबाद से शूटिंग का अंतरराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण लेनेवाली श्रेयसी सिंह की नजर अब ओलिंपिक गेम्स पर है.

ओलिंपिक की शूटिंग स्पर्धा में देश के लिए स्वर्ण पदक जीतना श्रेयसी सिंह का लक्ष्य है. जिसे वह पूरा करने के लिए तैयारी कर रही हैं. उन्होंने बिहार की बेटियों को भी आगे बढ़ने की प्रेरणा दी है. उन्होंने पहले भी कहा था अगर कोई बेटी आगे बढ़ने के लिए उनकी मदद चाहती है तो वह उन्हें मदद करेंगी.

Bihar Golden Girl shreyasi singh gets arjun award at 25 september
 
अर्जुन पुरस्कार के लिए बेटी का नाम चयनित किये जाने पर श्रेयसी की मां पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि आज 'दादा' (स्वर्गीय दिग्विजय सिंह) हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन, जहां कहीं भी हैं, उन्हें इस बात की खुशी हुई होगी कि उनका सपना आज पूरा हुआ.