close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: सरकार ने डेंगू के कारण मौत से किया इंकार, सफाई में कहा कुछ ऐसा

बिहार सिपाही की मौत को खंडन करते हिए स्वास्थ्य प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा है कि कॉंस्टेबल की मौत अन्य कारण से हुई है. वो लीवर कैंसर से पीड़ित था. ड़ेंगू से मौत की वजह नही है. 

बिहार: सरकार ने डेंगू के कारण मौत से किया इंकार, सफाई में कहा कुछ ऐसा
बिहार सरकार ने डेंगू की वजह से मौत नहीं मान रही है.

पटना: बिहार में डेंगू से 4 लोगों की मौत पर सरकार ने अपनी सफाई दी है. सरकार ने डेंगू से मौत को नकार दिया है. बिहार सरकार ने डेंगू की वजह से मौत नहीं मान रही है. मीडिया में आ रही ख़बर पर स्वास्थ्य विभाग ने खंडन किया है.

स्वास्थ्य प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा है कि डेंगू से बिहार में एक भी मौत नहीं हुई है. बिहार सिपाही की मौत को खंडन करते हिए स्वास्थ्य प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा है कि कॉंस्टेबल की मौत अन्य कारण से हुई है. वो लीवर कैंसर से पीड़ित था. ड़ेंगू से मौत की वजह नही है. 
वहीं, पुलिस लाइन में सिपाही के बच्चे की मौत पर कहा है मौत के बाद परिजन ट्रेस नहीं हुए. वो कहीं चले गए हैं इसलियर मौत के कारण ट्रेस नहीं हो पाए हैं. 

संजय कुमार ने कहा है कि निजी हॉस्पिटल में मौत को भी ड़ेंगू के कारण बताया है. यह भी गलत है. उस मरीज की मौत डेंगू से नही हुई है. उस मरीज की मौत हर्ट कार्डिक की बजह से हुई. स्वास्थ्य प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा है कि डेंगू से एक मौत की खबर विभिन्न चैनलों पर चल रही है. हालांकि,व ह मौत भी किसी अन्य वजह से हुई है. उस मरीज ने ड़ेंगू की जांच नही कराई थी.

इधर, डेंगू मरीज की संख्या बढ़ती ही जा रही है. बिहार में डेंगू मरीज की संख्या 2 हजार के पार कर गई है. स्वास्थ्य प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया है कि बिहार में बुधवार तक कुल 2011 मरीज प्रभावित है. जिसमें से पटना में कुल 1483 डेंगू प्रभावित है. संजय कुमार ने कहा है कि हमारी नजर निजी हास्पीटल पर भी है. निजी हास्पीटल में पाच सौ से अधिक मरीज हैं.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कहा है कि पटना में फॉगिंग की जा रहीं है. सेक्टर में बांट कर हर तरफ फॉगिंग की जा रही है. एंटी डेंगू लारवा किटनाशक का छिडकाव किया जा रहा है. कुल 75 स्वास्थ्य टीम फौगिंग में लगी हुई है.