बिहार सरकार का अहम फैसला, लाउडस्पीकर पर स्कूलों में आयोजित होगा प्रार्थना सभा
Advertisement

बिहार सरकार का अहम फैसला, लाउडस्पीकर पर स्कूलों में आयोजित होगा प्रार्थना सभा

शिक्षा विभाग ने भी एक अह्म फैसला लिया है. जी हां अब प्राइवेट स्कूल और केंद्रीय विद्यालय की तरह बिहार के सभी प्राथमिक, माध्यमिक स्कूल में प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा.

स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि या तो वो लाउडस्पीकर खरीदें या स्कूल में रखे लाउडस्पीकर की मरम्मत कराएं. (फाइल फोटो)

पटना: नीतीश कुमार हमेशा बिहार में शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने की बात करते हैं. अब शिक्षा विभाग ने भी एक अह्म फैसला लिया है. जी हां अब प्राइवेट स्कूल और केंद्रीय विद्यालय की तरह बिहार के सभी प्राथमिक, माध्यमिक स्कूल में प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा.
 
साथ ही शिक्षा विभाग ने निर्देश दिया है कि लाउडस्पीकर के जरिए स्कूलों में प्रार्थना सभा का आयोजन कराया जाए. स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि या तो वो लाउडस्पीकर खरीदें या स्कूल में रखे लाउडस्पीकर की मरम्मत कराएं. 

शिक्षा विभाग ने स्कूलों को निर्देश दिया है कि हर स्कूल में तू ही राम है तू रहीम है जो दो गीत प्रार्थना सभा में गाए जाएंगे. शिक्षा विभाग ने दस अगस्त को शिक्षा विभाग को प्रार्थना सभा को लेकर दिशा निर्देश दिए हैं. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस मामले को स्कूल गंभीरता के साथ लेंगे और इसकी शुरुआत करेंगे. 

खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कई बार कह चुके हैं कि वो बिहार में स्कूलों की दशा को सुधारना चाहते हैं इसलिए उन्होंने साइकिल योजना जैसी कई और योजनाओं की शुरुआत की. नीतीश कुमार ने आज ऑनलाइन शिक्षा ऋण हस्तांतरण योजना का शुभारंभ किया जिसमें उन्होंने कहा कि देश के बाहर की संस्थाओं ने भी योजना पर रिसर्च किया.