close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार के इन 3 शहरों में जल्द दूर होगी पानी की किल्लत, पीने के लिए मिलेगा गंगाजल

नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस समीक्षा बैठक में जल संसाधन मंत्री संजय झा, कृषि मंत्री मंत्री प्रेम कुमार के साथ-साथ विभागीय अधिकारी मौजूद रहे. 

बिहार के इन 3 शहरों में जल्द दूर होगी पानी की किल्लत, पीने के लिए मिलेगा गंगाजल
गया, नवादा और राजगीर के लोगों को पीने के लिए मिलेगा गंगाजल.

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के समक्ष सरकार के जल संसाधन विभाग की तरफ से एक प्रेजेंटेशन दिया गया, जिसमें पाइप के सहारे तीन शहरों में गंगा का पानी (Ganga Water) पहुंचाने की बात कही गई. गया, नवादा और राजगीर के लोगों को पीने के लिए आने वाले समय में गंगाजल मिलेगा. मुख्य सड़क के किनारे पाइप लाइन बिछाकर तीनों शहरों तक गंगाजल पहुंचाने की योजना पर जल संसाधन विभाग काम कर रहा है.

यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है. पटना से गंगाजल को नवादा, गया और राजगीर ले जाने को सरकार लगातार कोशिश कर रही है. जल संसाधन विभाग इसकी तैयारी में जुट गया है.

मुख्यमंत्री लगातार इसके कार्य प्रगति की समीक्षा भी करते हैं. इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार का लक्ष्य लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना है. गया और राजगीर में भूजल स्तर में गिरावट आई है. उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था को जल्द से जल्द शुरू करने के लिए काम किया जाएगा, ताकि लोगों को वहां पेयजल की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े.

नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस समीक्षा बैठक में जल संसाधन मंत्री संजय झा, कृषि मंत्री मंत्री प्रेम कुमार के साथ-साथ विभागीय अधिकारी मौजूद रहे. इसके अलावा नगर विकास विभाग ने भी सीएम के समक्ष प्रेजेंटेशन दिया.