बिहार : विधायकों के आए 'अच्छे दिन', डुप्लेक्स के साथ-साथ घर बनाने के लिए जमीन भी देगी सरकार

इस कॉलोनी के लिए जमीन बिहार सरकार का राजस्व और भूमि सुधार विभाग देगी. वहीं, नगर विकास और आवास विभाग इसे विकसित करेगी.

बिहार : विधायकों के आए 'अच्छे दिन', डुप्लेक्स के साथ-साथ घर बनाने के लिए जमीन भी देगी सरकार
विधायकों को घर बनाने के लिए जमीन देगी बिहार सरकार. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार सरकार के विधायकों के तो अच्छे दिन जरूर आने वाले हैं. अब राजधानी पटना में उनके रहने के लिए सरकार डुप्लेक्स देने जा रही है. इसके साथ-साथ एक अलग सोसायटी बनाने की भी तैयारी है. यहां वर्तमान विधायकों और विधान पार्षदों को सरकार अपना घर बनाने के लिए रियात दर पर जमीन देगी. बिहार में विधायकों की यह दूसरी कॉलोनी होगी. इससे पहले कौटिल्य नगर में पहले ही विधायक कॉलोनी मौजूद है.

इस कॉलोनी के लिए जमीन बिहार सरकार का राजस्व और भूमि सुधार विभाग देगी. वहीं, नगर विकास और आवास विभाग इसे विकसित करेगी. यहां उन्हीं विधायकों को जमीन मिलेगी, जिनके पास पटना में रहने के लिए खुद का घर या जमीन नहीं है.

प्रस्तावित नई कॉलोनी पर एनडीए का कब्जा होगा. संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार होंगे सोसायटी के अध्यक्ष वहीं, सहकारिता मंत्री राणा रणधीर को सचिव नियुक्त किया गया है. राजनीतिक हलकों में इसको लेकर चर्चा तेज है. ज्ञात हो कि कौटिल्य नगर स्थित सोसायटी पर आरजेडी का कब्जा है. भोला यादव सोसायटी के सचिव हैं. वहीं, जय प्रकाश नारायण यादव अध्यक्ष और अब्दुलबारी सिद्दीकी उपाध्यक्ष हैं

नई सोसायटी के लिए बायलॉज बनाने की तैयारी चल रही है. सहकारिता विभाग में इसका रजिस्ट्रेशन होगा. आशियाना-दीघा रोड पर इसे विकसित करने की तैयारी चल रही है. कौटिल्य नगर के बाद यह दूसरी विधायक कॉलोनी बनने जा रही है.

विधायकों के लिए डबल खुशी की बात है. इसी साल दिसंबर में उन्हें नया सरकारी आवास मिलने जा रहा है. पूराने विधायक आवास को तोड़कर 243 नए डुप्लेक्स बनाए गए हैं.

लाइव टीवी देखें-: