close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: बाढ़ प्रभावित लोगों को मुआवजा देगी बिहार सरकार, CM नीतीश ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

बिहार सरकार (Bihar Government) शहरी क्षेत्रों के बाढ़ और जलजमाव (Patna Rain) पीड़ितों को सहायता के रूप में पैसे देगी. यह सहायता राशि ठीक वैसे ही दी जाएगी, जैसे ग्रामीण इलाकों के प्रभावितों को देती रही है. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया है कि राज्य सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि शहरी क्षेत्र के बाढ़ प्रभावितों को मुआवजा राशि दी जाए.

पटना: बाढ़ प्रभावित लोगों को मुआवजा देगी बिहार सरकार, CM नीतीश ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग
बाढ़ और जलजमाव पीड़ितों को बिहार सरकार देगी मुआवजा. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार सरकार (Bihar Government) शहरी क्षेत्रों के बाढ़ और जलजमाव (Patna Rain) पीड़ितों को सहायता के रूप में पैसे देगी. यह सहायता राशि ठीक वैसे ही दी जाएगी, जैसे ग्रामीण इलाकों के प्रभावितों को देती रही है. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया है कि राज्य सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि शहरी क्षेत्र के बाढ़ प्रभावितों को मुआवजा राशि दी जाए.

राजधानी पटना में ही तकरीबन 65 हजार घरों में बाढ़ की पानी घुसा है. राजेन्द्र नगर जैसे पॉश इलाकों के साथ-साथ पटना के कई मोहल्ले में बारिश के पानी से आम जनता को काफी परेशानी हुई. यही नहीं, पटना में भारी जलजमाव के लिए दोषी कर्मियों पर कार्रवाई भी की जाएगी.

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा है कि पानी निकासी में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी. कार्रवाई के पहले यह जांच का विषय है. जांच के बाद कार्रवाई होगी. राजधानी पटना के डूब जाने से चिंतित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने हाईलेवल बैठक बुलाई है. राजधानी में भारी जलजमाव से सबक लेते हुए 14 अक्टूबर को मीटिंग बुलाई गई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में यह बैठक होगी. मीटिंग में जलजमाव और निकासी पर विस्तृत चर्चा होगी. बैठक में जल निकासी को लेकर समीक्षा की जाएगी. बैठक के दौरान जलजमाव के अंतिम छोर से योजना बनेगी. कहां क्या चूक हुई, उसे ठीक करने को लेकर चर्चा होगी. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि आगे इस तरह की जलजमाव की स्थिति न हो इस पर कार्य योजना बनेगी.