बिहार के राज्यपाल ने दी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि

 राजपाल फागू चौहान ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी. राजभवन में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने प्रणब मुखर्जी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया. 

बिहार के राज्यपाल ने दी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि
राजपाल फागू चौहान (Fagu Chauhan) ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) को श्रद्धांजलि दी. (फाइल फोटो)

पटना: राजपाल फागू चौहान (Fagu Chauhan) ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) को श्रद्धांजलि दी. राजभवन में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने प्रणब मुखर्जी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया. माल्यापर्ण के बाद प्रणब मुखर्जी की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का व्रत रखा गया.

समारोह के दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया. इस मौके पर फागू चौहान ने कहा कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी देश के सच्चे सपूत थे. वो बड़े अर्थशास्त्री थे और उनके निधन से देश को बड़ा नुकसान हुआ है.

आपको बता दें कि सोमवार शाम पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) का निधन हो गया है. वह लंबे समय से सेना के अस्‍पताल में भर्ती थे. उनकी कुछ दिन पहले ब्रेन सर्जरी हुई थी. उसके बाद से ही वह कोमा में थे. उनके निधन की सूचना देते हुए पुत्र अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि भारी मन से सूचित करना पड़ रहा है कि डॉक्‍टरों के अथक प्रयास और लोगों की दुआओं के बावजूद मेरे पिता प्रणब मुखर्जी हमारे बीच नहीं रहे.

आज मंगलवार दोपहर को दिल्ली के लोधी रोड विद्युत शव दाह गृह में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. उनके बेटे ने अंतिम संस्कार किया. परिजनों और रिश्तेदारों ने कोविड-19 से बचाव के दिशा-निर्देशों के अनुरूप पीपीई किट में मुखर्जी को अंतिम विदाई दी. सेना की टुकड़ी ने पूर्व राष्ट्रपति को तोपों की सलामी दी.