Bihar में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही आई सामने, वैक्सीन लेने गई वैन हुई खराब
Advertisement

Bihar में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही आई सामने, वैक्सीन लेने गई वैन हुई खराब

 बिहार में एक तरफ जहां कोरोना की दूसरी लहर आ गई है, वैसे ही कोरोना की वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है. 

कोरोना वैक्सीन लेने गई वैन

Patna: बिहार में एक तरफ जहां कोरोना (Corona) की दूसरी लहर आ गई है, वैसे ही कोरोना की वैक्सीन (Corona vaccine) को लेकर स्वास्थ्य विभाग  (health Department) की लापरवाही सामने आई है. पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर कोरोना की वैक्सीन लेने आई वैन खराब हो गई. जिस वजह से उन्हें दोबारा से स्टार्ट करने के लिए धक्का लगाना पड़ा.  

दरअसल, वैक्सीन की किल्लत को दूर करने के लिए पटना एयरपोर्ट पर 9 लाख वैक्सीन का डोज पहुंचा था. वैक्सीन की डोज को प्राप्त करने के लिए एनएमसीएच (NMCH) के फार्मासिस्ट मुकेश कुमार वैक्सीन वैन के साथ पटना एयरपोर्ट पर पहले से मौजूद थे. इस दौरान जब वो वैक्सीन की डोज लेकर वापस जा रहे थे तब पटना एयरपोर्ट के बाहर जाते ही खराब हो गई. जिसके बाद आसपास मौजूद ने धक्का लगाकर इस वैन को एक बार फिर से शुरू किया.  

ये भी पढ़ें: कोरोना का तोहफा, सरकार ने चलाई स्पेशल ट्रेन

बता दें कि वैक्सीन को लेने के लिए राज्य सरकार की ओर से विशेष वैन को उपलब्ध कराई जाती है, जिसमें रेफ्रीजरेटर की सुविधा होती है. वैक्सीन को 2 से 8 डिग्री तापमान पर स्टोर की करने की आवश्यकता होती है इसलिए इसे विशेष वैन से ही ट्रान्सपोर्ट किया जाता है. वहीं, वैन के ड्राइवर के गाड़ी खराब होने को बात को नकार दिया है.  

 

(इनपुट: आशुतोष चंद्रा)