बिहार: ड्यूटी नहीं करे पर 74 डॉक्टर के खिलाफ होगी कार्रवाई, RJD-कांग्रेस ने कहा...
Advertisement

बिहार: ड्यूटी नहीं करे पर 74 डॉक्टर के खिलाफ होगी कार्रवाई, RJD-कांग्रेस ने कहा...

कोरोना के इस कठिन समय में ड्यूटी पर नहीं आनेवाले 74 डॉक्टरों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी. स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों से 3 दिन में स्पष्टीकरण मांगा है. इस नोटिस का जवाब नहीं देने पर कार्रवाई की जाएगी.

ड्यूटी पर नहीं आनेवाले 74 डॉक्टरों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार में कोरोना के इस कठिन समय में ड्यूटी पर नहीं आनेवाले 74 डॉक्टरों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी. स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों से 3 दिन में स्पष्टीकरण मांगा है. इस नोटिस का जवाब नहीं देने पर कार्रवाई की जाएगी.

डॉक्टरों पर आपदा एक्ट- 2005 और एपिडमिक डिजीज एक्ट-1897 के तहत कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, कोरोना संक्रमण के दौरान ऑफिस नहीं आने को गंभीर माना गया है. आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की वजह से डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी है. छुट्टी रद्द होने के बाद भी डॉक्टर ऑफिस नहीं आए जिसके बाद उनके ऊपर कार्रवाई करने का फैसला लिया गया है.

वहीं, आरजेडी डॉक्टरो के पक्ष में खड़ी हुई है. आरजेडी ने डॉक्टरों पर कार्रवाई को गलत बताया है. आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि डॉक्टरों को सरकार ने सुरक्षा के समान नहीं दिए हैं. डॉक्टरों के मन मे कोरोनो को लेकर भय का माहौल है. ऐसे में उनपर कार्रवाई करना बिल्कुल गलत है. उन्होंने कहा कि सरकार पहले डॉक्टरों को सुरक्षा दे फिर करवाई की बात करे.

वहीं, कांग्रेस भी डॉक्टरों के साथ कार्रवाई को गलत बताया है. कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि बिना सुरक्षा किट उपलब्ध कराए सरकार कैसे किसी डॉक्टर पर करवाई कर सकती है. सरकार मामले में संवेदशील बने और संयम से काम ले। इस विपरीत परिस्थिति में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा काबिले तारीफ है.