बिहार: कोरोना संकट के बीच डॉक्टरों की छुट्टी रद्द, दवा-उपकरण लेकर पहुंची स्पेशल ट्रेन
Advertisement

बिहार: कोरोना संकट के बीच डॉक्टरों की छुट्टी रद्द, दवा-उपकरण लेकर पहुंची स्पेशल ट्रेन

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार में लगातार बड़े फैसले लिए जा रहे हैं. अब स्वास्थ्य विभाग ने फैसला लिया है कि स्वास्थ्यकर्मियों और चिकित्सकों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. अब राज्य में 30 अप्रैल तक कोई भी चिकित्सक छुट्टी नहीं ले सकेंगे. 

स्वास्थ्यकर्मियों और चिकित्सकों की छुट्टी रद्द कर दी गई है.

पटना: कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार में लगातार बड़े फैसले लिए जा रहे हैं. अब स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्यकर्मियों और चिकित्सकों की छुट्टियां रद्द करने का फैसला लिया है. बिहार में 30 अप्रैल तक कोई भी चिकित्सक छुट्टी नहीं ले सकेंगे. आपको बता दें कि पहले 31 मार्च तक चिकित्सकों की छुट्टी रद्द की गई थी.

लेकिन अब 30 अप्रैल तक के लिए सभी छुट्टियां रद्द कर दिया गया है. यह आदेश संविदा समेत सभी कर्मचारियों पर लागू होगा. वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने 16 जिलों में सिविल सर्जन की नियुक्ति करने का भी फैसला किया है. विभिन्न जिलों में नियुक्त चिकित्सकों को ये जिम्मेदारी दी गई है. यह आदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किया गया है.

पीएमसीएच में बना ट्रीटमेंट वार्ड
साथ ही आपको बता दें कि पीएमसीएच प् में संदिग्ध मरीजों की बढ़ती संख्या पर अस्पताल प्रशासन ने ट्रीटमेंट वार्ड बनाने का निर्णय लिया है. बेड की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. पीएमसीएच में 50 बेड की ट्रीटमेंट वार्ड को जल्द ही बनाने का फैसला लिया गया है. 

कोरोना के लक्षण नहीं पाए जाने वाले मरीजों का ट्रीटमेंट वार्ड में इलाज किया जाएगा. वहीं, वार्ड में डॉक्टर और नर्सों की अलग से तैनाती कर दी गई है. साथ ही आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के मरीजों को आइसोलेशन वाऱ् में भर्ती कर उनका इलाज किया जाएगा. 

दवा-मेडिकल उपकरण लेकर पहुंची पार्सल ट्रेन
साथ ही आपको बता दें कि लॉकडाउन के बीच दवाइयां और मेडिकल उपकरण लेकर पहुंची स्पेशल पार्सल ट्रेन मंगलवार को पटना पहुंची. पटना जंक्शन पर मेडिकल के सामान और दवाइयां उतारी गईं. कोरोना संक्रमण से हुए लॉक डाउन के दौरान रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रेन. इस बात की जानकारी सीनियर डीसीएम आधार राज ने दी है.