बिहारः महिला की मौत पर पति समेत सास-ससुर खा रहे जेल की हवा, अब जिंदा पहुंची थाने
Advertisement

बिहारः महिला की मौत पर पति समेत सास-ससुर खा रहे जेल की हवा, अब जिंदा पहुंची थाने

सुपौल में 6 माह पहले मृत घोषित महिला जिंदा थाने पहुंची. हत्या के आरोप में महिला की पति और ससुर जेल काट रहा है.

सुपौल में कथित रूप से मृत महिला जिंदा पहुंची थाने.

सुपौलः बिहार के सुपौल जिले में एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है. जंहा 6 महीने पूर्व लापता गर्भवती महिला को परिजनों ने एक अज्ञात लड़की की लाश मिलने पर उसकी शिनाख्त भी करके उसे हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार दाह संस्कार कर डाला. यही नहीं महिला के मायकेवालों ने महिला की हत्या करने का मुकदमा भी सदर थाने में दायर करवा दिया. हत्या के आरोप में पति, सास और ससुर जेल भेज दिए गए. लेकिन अब मृत महिला वापस आ गई  है.

इस वाकये को सुनकर आपको हैरानी हुई होगी. लेकिन यह सब सच है. सास जो हाल ही में जमानत पर जेल से बाहर निकली थी. वह कथित रूप से मृत अपनी बहू और पोते के साथ सदर थाना पहुंची. यह सुनकर पुलिस भी भौचंका रह गई. अब मामले में नया मोड़ आ गया है. 

महिला का नाम सोनिया देवी है पुलिस के अनुसार उसे मृत घोषित कर दिया गया है. जिंदा को मृत घोषित करने के इस खेल में पुलिस से कहीं अधिक उसके परिजनों को जिम्मेदार माना जा रहा है. क्योंकि सोनिया के परिजनों ने एक अज्ञात युवती की लाश देखकर उसे अपनी बेटी बतलाया था और उसकी पहचान कर उसका दाह संस्कार भी हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार कर दिया था. वहीं, पूरे ससुराल के सदस्यों पर मुकदमा कर उसके ससुराल वाले को जेल की हवा भी खिला दी.

दरअसल, बीते 26 मई 2018 को कोसी तटबंध के किनारे तेलवा के पास एक युवती की लाश क्षत-विक्षत अवस्था में मिली थी. ठीक उससे एक दिन पहले सोनिया भी अपनी ससुराल वालों से झगड़ा कर अपने घर से निकल गयी थी. जिसके बाद सदर थाने की पुलिस ने लाश को अज्ञात मानकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. 

हालांकि बाद में अज्ञात लाश होने के उपरांत सदर थाने की पुलिस ने चौकीदार के बयान पर केस भी दर्ज कर लिया. इधर घटना के दो दिन बाद जब घर से भागी सोनिया का कुछ पता नहीं चला तो अखबारों में छपी खबर के आधार पर उसके मायके वाले सदर थाना पहुंच कर लाश की पहचान सोनिया के रूप में कर दी. साथ ही उसके सास, ससुर और पति पर हत्या का मुकदमा भी कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया था.

छह माह से निर्दोष सोनिया के पति और ससुर जेल में बंद हैं. वहीं, सास हाल ही में बेल पर जेल से बाहर निकली है. सोनिया ने बताया कि वह घर से निकली तो उसे सिमराही बाजार के बस अड्डे पर एक अज्ञात महिला जिसका नाम कामनी था उसे ना जाने क्या कर दिया की होश आने के बाद खुद को दिल्ली में पाया. जहां उसे एक कमरे में बंद करके रखा जाता था. वहां उसने एक बच्चे को भी जन्म दिया जहां छह माह के बाद उसे अपने ससुराल वालों की याद आयी.

उसने मोबाइल पर ही ससुराल पक्ष से बात की. इधर सोनिया के जिन्दा होने बात से पुलिस के भी होश उड़ गये है. हत्या की बात सही मानकर जिस केस में उसके सास, ससुर और पति को जेल भेज दिया वो जिन्दा कैसे हो गयी. वही सदर एसडीपीओ विद्यासागर ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात शव को बरामद किया था और कानून के हिसाब से उसे तीन दिनों तक सदर अस्पताल में रखा. इस बीच उस लाश की पहचान सोनिया के रूप में उसके माता-पिता ने किया था. लेकिन अब इस बात की जांच की जायेगी कि वह लाश आखिर किसकी थी.

वहीं, गायब महिला जिसे धोखे से दिल्ली ले जाया गया था और उसे एक घर में बंद रखा गया था. यह भी एक बड़ा मामला है. आखिर ऐसा कोई रैकेट बिहार में चल रहा है जो महिलाओं को दूर शहर लेकर जाता है. वहीं, महिला के बयान के आधार पर पुलिस द्वारा इसकी जांच की जानी चाहिए.