बिहारः बीजेपी में जल्द ही मचेगा बवाल! निशाने पर होंगे नीतीश कुमार
Advertisement

बिहारः बीजेपी में जल्द ही मचेगा बवाल! निशाने पर होंगे नीतीश कुमार

एनडीए के पार्टियों में सीट शेयरिंग के लिए पहले से ही घमासान मचा है. लेकिन अब बीजेपी में भी बवाल उठ सकता है.

एनडीए के अंदर सीट को लेकर मचा है घमासान. (फाइल फोटो)

पटनाः लोकसभा चुनाव के लिए बिहार की राजनीति इस कदर गरमायी हुई है. बयानबाजी का दौर इस कदर चल रहा है कि सूबे की गरमी भी बढ़ गई है. वहीं, पार्टी के नेताओं के नेताओं के मन में सवालों का पोटला बना हुआ है. अब यह सवाल उन्हें परेशान कर रहा है. पार्टियों का गठबंधन, चुनाव के लिए रणनीति सभी बातों पर चर्चा हो रही है. लेकिन सवाल जब सीट और टिकट का आती है तो एक दूसरे पर निशाना साधना शुरू हो जाता है.

एनडीए में कुछ ऐसा ही दौर चल रहा है. हालांकि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सब कुछ ठीक करने की पूरी कोशिश की है. लेकिन एनडीए के नेताओं के सवालों का जवाब नहीं मिला है. वहीं, अमित शाह ने एनडीए के अंदर चुनाव की आग भरने की कोशिश की है. लेकिन बयानबाजी के दौर में उनके लिए काम करना असहज हो रहा है.

एनडीए के पार्टियों में सीट शेयरिंग के लिए पहले से ही घमासान मचा है. अब एनडीए में प्रत्येक पार्टी के अंदर भी घमासान मच सकता है. दरअसल एनडीए में फिर से जेडीयू के शामिल होने से एलजेपी और आरएलएसपी को सीट कम मिलने का डर सता रहा है. वहीं, बिहार में बीजेपी के सांसदों के मन में भी खतरे की घंटी बज रही है कि कहीं उनका पत्ता कट न जाए.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी-जेडीयू 16-16 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जबकि 6 सीट एलजेपी और 2 सीट आरएलएसपी को दिया जाएगा. इस फॉर्मूले से एलजेपी और आरएलएसपी को वर्तमान स्थिति के मुताबिक सीट मिलेगी. हालांकि आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने ही बयान दिया है कि सीट शेयरिंग पर एनडीए के सभी दल नहीं बैठेंगे तब तक सीट पर फैसला नहीं होगा. आरएलएसपी पहले से ही जेडीयू के वर्तमान सीट को लेकर बयान दे रहा है. और बिहार में अपना नेता मानने से इनकार किया था.

ऐसे में जेडीयू को बीजेपी के बराबर सीट दिए जाने पर आरएलएसपी को जरूर एतराज होगा. वहीं, वर्तमान में बीजेपी में 22 सांसद हैं और अगर 16-16 के फॉर्मूले पर मुहर लगी तो बीजेपी में किसी न किसी का पत्ता कट जाएगा. ऐसे में बीजेपी में भी बवाल उठ सकता है.

वहीं, जेडीयू की वजह से एलजेपी को भी अपनी कई सीटिंग शीट छोड़नी हो सकती है. जैसे की मुंगेर सीट पर एलजेपी की सांसद वीणा देवी है. लेकिन उन्हें पहले ही यह डर सता रहा है कि जेडीयू के नेता ललन सिंह की वजह से कहीं उनसे वह सीट छिन न जाए. इसलिए वीणा देवी ने पहले ही बयान दिया था कि 'गठबंधन रहे या न रहे वह मुंगेर से ही चुनाव लड़ेंगी.'

बहरहाल नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने के बाद चुनाव को लेकर पहले ही निशाना साधा जा रहा है. लेकिन अब जो और भी कई बवाल उठने की आशंका है. उसमें निशाने पर नीतीश कुमार ही होंगे.