बिहार-झारखण्ड का कुख्यात अपराधी विकास सिंह गिरफ्तार

राजधानी पटना का कुख्यात अपराधी विकास सिंह जिसने काफी आतंक मचा रखा था. बिहार पुलिस की एसटीएफ टीम ने धर दबोचा है.

बिहार-झारखण्ड का कुख्यात अपराधी विकास सिंह गिरफ्तार
तीन राज्यों की पुलिस विकास सिंह को तलाश रही थी. (फाइल फोटो)

पटनाः राजधानी पटना का कुख्यात अपराधी विकास सिंह जिसने काफी आतंक मचा रखा था. बिहार पुलिस की एसटीएफ टीम ने धर दबोचा है. खबरों के मुताबिक बिहार समेत झारखंड में भी विकास सिंह का आतंक फैला हुआ था. एसटीएफ की टीम ने उसे झारखंड की राजधानी रांची से एक अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया है. पुलिस को काफी समय से उसकी तलाश थी.

विकास सिंह मूलतः पटना का रहने वाला है तथा बिहार एवं झारखंड के कई जिलों में उसके खिलाफ अपराधिक वारदातों को अंजाम देने को लेकर मामला दर्ज था. लंबे समय तक पटना के बेउर जेल में बंद विकास 2011 में जेल से छूटने के साथ फिर से अपराध की दुनिया में सक्रीय हो गया था. 

पटना एसएसपी मनु महराज के अनुसार लंबे समय से कुख्यात अपराधी विकास सिंह की तलाश पटना, रांची और कोलकत्ता की पुलिस कर रही थी. कई बार उसकी गिरफ्तारी की झूठी खबरें भी सामने आ चुकी है. वाराणसी में जब कुख्यात भोला सिंह पकड़ा गया था तब भी विकास सिंह के पकड़े जाने की अफवाह उड़ायी गई थी. 

विकास और भोला दोनों उस समय पटना के एक बाहुबली विधायक के ख़ास हुआ करते थे. लेकिन आगे चलकर विधायक ने ऐसी चाल चली कि दोनों एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए. पटना के गिन्नी मोटर पर रंगदारी को लेकर उसने बम से हमला करने की वारदात को भी अंजाम दिया था.

पुलिस को गुप्त सूचना बहुत पहले मिल गई थी कि तीन राज्यों की पुलिस का मोस्ट वांटेड अपराधी विकास सिंह झारखण्ड में सक्रीय है. एसटीऍफ़ की टीम उसकी खोज में लगी थी. सोमवार को उसे पकड़ने में सफलता भी मिल गई.