बिहार के खगड़िया में बड़ा हादसा होने से मचा हड़कंप, दीवार गिरने से 6 श्रमिकों की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल
Advertisement

बिहार के खगड़िया में बड़ा हादसा होने से मचा हड़कंप, दीवार गिरने से 6 श्रमिकों की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

Khagaria News: खगड़िया के प्रभारी डीएम शत्रुंजय मिश्रा ने बताया कि इस घटना में छह लोगों की मौत हुई है और दो-तीन लोग की दबे होने की आशंका है. दो जेसीबी से गड्ढे में गिरे जो दीवाल का मलवा है, उसको हटाने का कार्य किया जा रहा है. 

खगड़िया में दीवार गिरने से 6 श्रमिकों की मौत.

Khagaria: खगड़िया जिले के महेशखूंट थाना क्षेत्र के चैधा बन्नी गांव के पास मध्य विद्यालय चंडी टोल में बने नवनिर्मित दीवाल गिरने से दबकर छह मजदूर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं, इस घटना में 3 मजदूर जख्मी हुए और तीन सुरक्षित है. साथ ही, तीन मजदूर के अभी भी दबे होने की आशंका जताई जा रही है, जिसके लिए JCB के मदद से राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने NH-31 जाम कर दिया है.

इधर, लोगों ने मृतक के परिजन को सरकारी नौकरी के साथ मुआवजा का मांग की. जबकि घटना की सूचना के बाद खगड़िया के प्रभारी डीएम शत्रुंजय मिश्रा, एसपी अमितेश कुमार गोगरी अनुमंडल के एसडीओ सुभाष चंद्र मंडल, डीएसपी, थाना प्रभारी सहित सभी आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए. फिलहाल देर शाम तक राहत व बचाव कार्य जारी है. जानकारी के अनुसार, मध्य विद्यालय चंडी टोल में पिछले साल स्थानीय विधायक पन्नालाल पटेल के विधायक योजना से 15 लाख की लागत से स्कूल का चारदीवारी का निर्माण करवाया गया था. आज उसी चारदीवारी के बगल में नाला का निर्माण करवाया जा रहा था.

नाला दीवार से एकदम सटाकर 7 फीट का गढ्ढा खोदा जा रहा था. इसी नाले की खुदाई के लिए एक दर्जन मजदूर गड्ढा खोद रहे थे. इसी दौरान नवनिर्मित दीवार अचानक गिर गया, जिसमें दबकर 6 मजदूर की मौत हो गई. इस दौरान घटनास्थल पर पूरा अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इधर, जैसे-जैसे परिवार वालों को और ग्रामीणों को घटना की सूचना मिली सभी लोग घटनास्थल पर पहुंच गए. खगड़िया के प्रभारी डीएम शत्रुंजय मिश्रा ने बताया कि इस घटना में छह लोगों की मौत हुई है और दो-तीन लोग की दबे होने की आशंका है. दो जेसीबी से गड्ढे में गिरे जो दीवाल का मलवा है, उसको हटाने का कार्य किया जा रहा है. इस घटना को लेकर एक जांच भी कराई जाएगी कि आखिर किसकी लापरवाही है. मृतकों में पूर्वी ठाठा के प्रमोद पासवान (40), ज्ञानदेव पासवान (25), शिवशंकर सिंह (25), ललित कुमार, छैला तांती (30) और  झुलन तांती (30) में शामिल हैं.

(इनपुट-हितेश कुमार)

ये भी देखे