बिहार के श्रम संसाधन मंत्री ने माना, राज्य में नहीं है उद्योग इसलिए बाहर जाते हैं लोग
Advertisement

बिहार के श्रम संसाधन मंत्री ने माना, राज्य में नहीं है उद्योग इसलिए बाहर जाते हैं लोग

बिहार के लखीसराय में एक जिन के दौरे पर पहुंचे राज्य के श्रम संसाधन मंत्री और स्थानीय विधायक विजय कुमार सिन्हा ने पत्रकारों से बातचीत में दिल्ली अग्निकांड में बिहार के मजदूरों की मौत पर दुख जताया.

 विजय कुमार सिन्हा ने दिल्ली अग्निकांड में बिहार के मजदूरों की मौत पर दुख जताया.

लखीसराय: बिहार के लखीसराय में एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे राज्य के श्रम संसाधन मंत्री और स्थानीय विधायक विजय कुमार सिन्हा ने पत्रकारों से बातचीत में दिल्ली अग्निकांड में बिहार के मजदूरों की मौत पर दुख जताया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में ऐसी घटना ना हो इसके लेकर फैक्ट्री इंस्पेक्टर को निर्देश दिया है कि वो अवैध फैक्ट्री की जांच कर उस पर कार्रवाई करे. फैक्ट्री एक्ट के तहत ही फैक्ट्री संचालन की अनुमति दी जाएगी.

दिल्ली अग्निकांड: मरने वालों में अब तक बिहार के 36 लोगों की पहचान, घर लाए जा रहे हैं शव

साथ ही मंत्री ने कहा कि यह सच है कि पूरे देश में बिहार की आबादी सबसे घनी है, लेकिन यहां बड़ा उद्योग नहीं है. यही वजह है कि लोग बिहार से बाहर काम करने जाते हैं लेकिन दूसरे प्रदेशों में मजदूरों का बेहतर ख्याल नहीं रखा जाता है जिस कारण इस तरह की घटनाएं घटती है.

आपको बता दें कि दिल्ली में बीते दिनों एक फैक्ट्री में आग (Delhi Fire) लगने से कुल 43 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में बिहार के मरने वालों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है. 

दो शवों की पहचान अभी तक बाकी है. मरने वालों में सबसे ज्याद समस्तीपुर के 12 लोग शामिल हैं. इसके अलावा सहरसा के नौ, सीतामढ़ी के छह, मुजफ्फरपुर के तीन, दरभंगा के दो लोगों की पहचान हुई है. साथ ही बेगूसराय, मधेपुरा, अररिया और मधुबनी के एक-एक लोगों की मौत इस घटना में हुई है.