close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देश तानाशाही की ओर हो रहा अग्रसर, इमरजेंसी लागू करने का रास्ता प्रशस्त- लालू यादव

लालू यादव पटना से रांची रवाना होने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे. लालू यादव के गाड़ी से उतरने के बाद मीडिया के कई सवालों का जवाब दिया.

देश तानाशाही की ओर हो रहा अग्रसर, इमरजेंसी लागू करने का रास्ता प्रशस्त- लालू यादव
लालू यादव रांची जाने के लिए पटना एयरपोर्ट पहुंचे.

पटनाः आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव चारा घोटाला मामला में सजायाफ्ता है. लालू यादव को कोर्ट ने आदेश दिया था कि वह 30 अगस्त तक रांची में सरेंडर करें. कोर्ट के आदेश के बाद बुधवार को लालू यादव पटना से रांची के लिए रवाना हो गए. वह 30 अगस्त को सीबीआई कोर्ट में सरेंडर करेंगे.

लालू यादव पटना से रांची रवाना होने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे. लालू यादव के गाड़ी से उतरने के बाद मीडिया ने उनसे कई सवाल किए. जिसका जवाब देते हुए लालू यादव ने मीडिया से कहा कि न्यायालय के आदेश का पालन कर रहा हूं. न्यायालय ने आदेश दिया है कि बीमार पड़ेंगे तो विचार करेंगे. अभी वह हमें जहां रखेंगे वहीं रहेंगे.

लालू यादव ने कहा कि अस्पताल में आराम करना हमारा शौक नहीं है. हाल में मुंबई, दिल्ली एम्स सभी जगह इलाज चल रहा था. लेकिन पूरी तरह ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. आज न कल हमें न्याय जरूर मिलेगा.

लालू यादव को सजा होने के बाद बुधवार को पहली बार वह देश और बिहार की राजनीति पर कहा कि, देश में तानाशाह की ओर अग्रसर हो रहा है. उन्होंने कहा की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी जान को खतरा है. इसलिए यह बात जनता को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा.

देश में ऐसे हालत हैं कि कब किसकी गिरफ्तारी होगी, किस नेता के साथ कब क्या होगा किसी को नहीं पता. मंगलवार को हुए 5 इंटेलेक्चुअल की गिरफ्तारी से लगता है कि देश में इमरजेंसी लागू करने का रास्ता परशस्त हो गया है.

लालू यादव ने कहा कि हमारे पूरे परिवार को फंसाने के लिए केस किया गया है. उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक है और चुनाव में आजादी मिले इसलिए लालू परिवार को घेरने, इंगेज करने और हमें तनाव में रखने के लिए केस में फंसाया जा रहा है. लालू परिवार के इंगेज रहने से उन्हें आजादी मिलेगी ऐसा वह सोचते हैं यह गलत है.

वहीं, नीतीश कुमार पर भी उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार बिल्कुल बेकार हो गई है. पूरे प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर नाम की कोई चीज ही नहीं है. यहां न कोई लॉ है और न ही कोई ऑडर्र है.

आपको बतादें कि दिल्ली कोर्ट ने आईआरसीटीसी घोटाला मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत अन्य लोगों को पेश होने का निर्देश दिया गया है. वहीं, सीबीआई कोर्ट के आदेश के अनुसार लालू यादव को रांची में सरेंडर करना है. इसलिए वह दिल्ली नहीं जा सकते.