बिहार : सीट शेयरिंग पर चिराग पासवान बोले- LJP को मिलेंगी सम्मानजनक सीटें
Advertisement

बिहार : सीट शेयरिंग पर चिराग पासवान बोले- LJP को मिलेंगी सम्मानजनक सीटें

लोजपा नेता ने कहा कि बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव का फोन आया था. दस दिनों के अंदर सीट शेयरिंग का मामला सुलझ जायेगा.

चिराग पासवान ने कहा कि सीट शेयरिंग को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर बातचीत अंतिम दौर में है. बुधवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात हुई. कयास लगाए जा रहें हैं कि दोंनों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लंबी बातचीत हुई. वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) नेता और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने कहा कि बातचीत शुरू हो गई है. पिछली बार की तरह इस बार भी हमें सम्मानजनक सीटें मिलेगी.

चिराग पासवान ने कहा कि गठबंधन धर्म के पालन करते हुए जो बातें बीजेपी के साथ हुई है उसका खुलासा करना ठीक नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि हाल ही में मीडिया में जो लोजपा और जेडीयू को लेकर जो सीटों के आंकड़े आ रहे थे वे गलते थे.

सीट शेयरिंगः नीतीश कुमार की अमित शाह से हुई मुलाकात, 40 मिनट तक चली बैठक

fallback
चिराग पासवान, लोजपा सांसद (तस्वीर- IANS)

लोजपा नेता ने कहा कि बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव का फोन आया था. दस दिनों के अंदर सीट शेयरिंग का मामला सुलझ जायेगा. चिराग ने कहा कि पिछली बार (2014 लोकसभा चुनाव में) लोजपा का प्रदर्शन अच्छा था. सात सीटों पर चुनाव लड़े थे और हमारे छ: सांसद चुनाव जीतने में सफल रहे थे. पिछली बार की तरह इस बार भी हमें सम्मानजनक सीटें मिलेंगी.

बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में अमित शाह के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे. बताया जा रहा है कि अमित शाह से सीट शेयरिंग को लेकर बात हुई है. यह मीटिंग करीब 40 मिनट तक चली. हाल ही में नीतीश कुमार ने जेडीयू के कार्यकारिणी बैठक के दौरान पार्टी नेताओं को आश्वासन दिया था कि सीट शेयरिंग का मसला जल्द ही सुलझ जाएगा. उन्होंने कहा कि सारी बातें हो गई है. अब कभी भी इसकी आधिकारिक घोषणा की जा सकती है. इसलिए उन्होंने सभी को सलाह दी की इस बारे में अधिक सवाल नहीं करें.

ये भी देखे