सीट शेयरिंग पर LJP ने दिया BJP को 31 दिसंबर तक का वक्त, यूपी-झारखंड में भी मांगी सीट
Advertisement

सीट शेयरिंग पर LJP ने दिया BJP को 31 दिसंबर तक का वक्त, यूपी-झारखंड में भी मांगी सीट

एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और बिहार के मंत्री पशुपति पारस ने भी कहा है कि एक हफ्ते में एनडीए में सीट शेयरिंग पर बात साफ नहीं होता है तो पार्टी फैसला लेने के लिए स्वतंत्र होंगे. 

पशुपति पारस ने सीट शेयरिंग पर 31 दिसंबर तक का अल्टीमेटम दिया है. (फोटो साभारः ANI)

पटनाः एलजेपी नेता चिराग पासवान के ट्वीट के बाद अब पार्टी के नेता भी चेतावनी बीजेपी को चेतावनी देने लगे हैं. एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और बिहार के मंत्री पशुपति पारस ने भी कहा है कि एक हफ्ते में एनडीए में सीट शेयरिंग पर बात साफ नहीं होता है तो पार्टी फैसला लेने के लिए स्वतंत्र होंगे. हालांकि बीजेपी की ओर से चिराग पासवान के ट्वीट पर कहा जा रहा है कि उनकी कोई मंशा नहीं है, बल्कि वह एक संदेश दे रहे हैं. यह उनके पार्टी के लिए भी हो सकता है.

चिराग पासवान के ट्वीट पर सियासत गरम हो गई है. वहीं, एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने सीट शेयरिंग को लेकर फैसला जल्द लेने को कहा है. उन्होंने कहा कि चिराग पासवान के ट्वीट पर उन्होंने कहा है कि चिराग पासवान की बीजेपी से बात हुई है लेकिन अब तक सीटों को लेकर कोई बात नहीं हुई है.

पशुपति पारस ने कहा कि सीट शेयरिंग पर बात नहीं होने पर पार्टी में भी असंतोष है. उन्होंने यह भी साफ किया कि उनकी पार्टी को 7 सीट 2014 के चुनाव में मिला था. 2019 के चुनाव में एलजेपी की ताकत और भी सुदृढ़ हुई है, इसलिए हमें कम से कम इस बार भी 7 सीटें मिलनी चाहिए. 

यही नहीं, पशुपति पारस ने यह भी कहा है कि उनकी पार्टी को झारखंड और उत्तर प्रदेश में भी सीटें चाहिए. क्योंकि इन दोनों राज्यों में भी एलजेपी की ताकत सुदृढ़ हुई है. पहले से ज्यादा अब हमारी पार्टी का कद बढ़ा है. यह 2014 के चुनाव से काफी अधिक है.

उन्होंने बीजेपी को सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला लेने के लिए एक हफ्ते का वक्त दिया है. उन्होंने सीट शेयरिंग पर फैसला लेने के लिए 31 दिसंबर तक का वक्त दिया है. अगर फैसला नहीं हुआ तो पार्टी अपना फैसला लेने के लिए स्वतंत्र होगा. पशुपति ने कहा कि जेडीयू के लिए बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वह दोनों बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे लेकिन एलजेपी के लिए अब तक सीट को लेकर किसी तरह का इशारा भी नहीं दिया है. यह हमारे लिए बिल्कुल गलत है.

आपको बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने करीब एक माह पहले कहा था कि एक हफ्ते में सीट शेयरिंग की घोषणा होगी, लेकिन अब तक एनडीए में सीट शेयरिंग का ऐलान नहीं हो पाया है. 

सूत्रों की मानें तो एलजेपी को पहले 6 सीट दिए जाने की बात हो रही थी. हालांकि उस वक्त गठबंधन में आरएलएसपी शामिल थी जिसे दो सीटें देने की बातें हो रही थी. लेकिन अब आरएलएसपी के जानें के बाद एलजेपी अब 6 सीट से ज्यादा की उम्मीद कर रहा है. ऐसे में अब 7 सीटों के लिए एलजेपी की ओर से दावा भी किया गया है. वहीं, सूत्रों की मानें तो बिहार में जेडीयू और बीजेपी दोनों 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना रही है. ऐसे में एलजेपी को केवल 6 सीट ही मिल सकते हैं.