मधुबनी हत्याकांड में आरोपी की गिरफ्तारी के बाद, नेताओं में लगी श्रेय लेने की होड़
Advertisement

मधुबनी हत्याकांड में आरोपी की गिरफ्तारी के बाद, नेताओं में लगी श्रेय लेने की होड़

Madhubani Samachar: मधुबनी मर्डर केस (Madhubani murder Case) में मुख्य आरोपी प्रवीण झा (Praveen Jha) समेत 5 लोगों की गिरफ्तारी हो गयी है कल तक मधुबनी पहुंचकर पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करने वाले सियासी दल अब अपराधियों की गिरफ्तारी पर श्रेय लेने में जुटे हैं.

 

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद नेताओं में लगी श्रेय लेने की होड़. (फाइल फोटो)

Madhubani: मधुबनी हत्याकांड की घटना पर सियासत खुलकर सामने आ चुकी है. मधुबनी मर्डर केस (Madhubani Murder Case) में मुख्य आरोपी प्रवीण झा (Pravin Jha) समेत 5 लोगों की गिरफ्तारी हो गयी है. मंगलवार तक मधुबनी पहुंचकर पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करने वाले सियासी दल अब अपराधियों की गिरफ्तारी पर श्रेय लेने में जुटे हैं. 

वहीं, तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा है कि 'अगर वह मधुबनी नहीं जाते तो अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होती. क्योंकि पुलिस तो अपराधियों को छोड़ने खुद नेपाल के बार्डर (Nepal Border) गई थी. इसके साथ ही उमका कहना है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को स्थानीय एसपी (SP) को निलंबित करना चाहिए और डीएसपी (DSP) को बर्खास्त करना चाहिए.' 

ये भी पढ़ेंः Bihar: मधुबनी हत्याकांड का मुख्य आरोपी प्रवीण झा गिरफ्तार, 1 ही परिवार के 5 लोगों को उतारा था मौत के घाट

Tejashwi Yadav ने कहा, 'पूर्व मंत्री बीजेपी (BJP) नेता विनोद नारायण झा (Vinod Narayan Jha) की भूमिका संदिग्ध है और उन्होंने होली से एक दिन पहले आरोपी प्रवीण झा के साथ मीटिंग की थी.' इसी संबंध में तेजस्वी यादव ने कहा कि 'सरकार को विनोद नारायण झा और स्थानीय थानाध्यक्ष के फोन कॉल रिकार्ड को सार्वजनिक करना चाहिए. आरजेडी नेता ने आरोप लगाया कि बिहार में जितने भी अपराध हो रहे हैं उसके पीछे एनडीए (NDA) के नेताओं के हाथ हैं. 

इस संबंध में कांग्रेस ने भी अपराधियों की गिरफ्तारी के पीछे तमाम विपक्षी दलों की महत्वपूर्ण भूमिका बताई है. पार्टी के एमएलसी (MLC) प्रेमचंद्र मिश्रा (Premchandra Mishra) ने कहा है कि विपक्ष के दवाब के कारण ही अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. लेकिन अब फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए अपराधियों को जल्द से जल्द सजा हो यह सरकार सुनिश्चित कराए. साथ हीं, कांग्रेस एमएलसी ने कहा है कि मामले में पूर्व मंत्री विनाद नारायण झा (Vinod Narayan Jha) का भी नाम सामने आ रहा है. इसलिए पूरे मामले की जांच जरूरी होनी चाहिए. 

ये भी पढ़ेंः मधुबनी में 5 लोगों की हत्या के मामले में अधिकारियों पर भड़के मंत्री, कहा-सरकार की हो रही बदनामी 

इधर, जेडीयू (JDU) के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने अपराधियों की गिरफ्तारी के पीछे अपनी सकारात्मक भूमिका को वजह बताया है. संजय सिंह ने कहा है कि उन्होंने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया था कि 48 से 72 घंटे में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी होगी और आज आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. उन्होंने  तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा, 'तेजस्वी घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं. तेजस्वी यादव को याद करना चाहिए कि उनके शासनकाल में 118 नरसंहार हुए थे. उनके शासनकाल में अपराध सीएम हाउस से संचालित होते थे और आज बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का शासन है. यहां अपराधी किसी भी सूरत में नहीं बचेंगे.'