माओवादियों ने सीआरपीएफ की मिनी बस को उडाया, 2 जवान की मौत

बिहार के गया जिले के डुमरिया थाना अंतर्गत नंडई गांव के समीप प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी द्वारा सड़क नीचे लगायी गयी एक बारूदी सुरंग में मंगलवार शाम विस्फोट होने से एक मिनी बस पर सवार सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए जबकि 13 अन्य जख्मी हो गए।

गया (बिहार) : माओवादियों द्वारा बिछाई गयी बारूदी सुरंग में आज शाम विस्फोट हो जाने से एक मिनी बस पर सवार सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गये और 10 घायल हो गये। घायलों में पांच की हालत गंभीर है।

पुलिस महानिदेशक पी के ठाकुर ने बताया कि माओवादियों ने बिहार के गया जिला के डुमरिया थाना अंतर्गत नंडई गांव के समीप इमामगंज-डुमरिया इलाके में उस रास्ते पर बारदी सुरंग बिछा दी जहां से पुलिस और सीआरपीएफ के जवान गुजरते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘जब मिनी बस इसके उपर से निकली तो विस्फोट हो गया।’’ सीआरपीएफ के उपमहानिरीक्षक चिरंजीव प्रसाद ने बताया कि इमामगंज-डुमरिया रोड पर नंडई के पास आईईडी विस्फोट हो गया।

राज्य में कोबरा बटालियन से जुड़े सीआरपीएफ के जवान माओवादी निरोधक अभियान में लगे हैं।

उन्होंने बताया कि माओवादियों के खिलाफ जारी अभियान के दौरान कल इस इलाके में हुई मुठभेड के बाद कोबरा बटालियन सहित भारी संख्या में बलों की तैनाती की गयी थी।

पुलिस महानिरीक्षक :अभियान: सुशील खोपड़े ने बताया कि मारे गये जवानों के परिवार को कल 30-30 लाख रपये की सहायता दी जाएगी।

ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मारे गये दोनों जवानों के परिवारों को 10-10 लाख रपये के मुआवजे का एलान किया है। घायलों के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी।

ठाकुर ने बताया कि घटनास्थल के लिए अतिरिक्त बल को रवाना कर दिया गया है।