बिहारः मैट्रिक के रिजल्ट से पहले गोपालगंज से 42 हजार मूल्यांकन कॉपियां गायब

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आने में कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं. बोर्ड बुधवार यानी कल दोपहर को रिजल्ट जारी कर सकता है. लेकिन मैट्रिक के रिजल्ट से पहले ही बिहार बोर्ड एक बार फिर विवाद में फंस गया है. 

बिहारः मैट्रिक के रिजल्ट से पहले गोपालगंज से 42 हजार मूल्यांकन कॉपियां गायब
गोपालगंज में काफी संख्या में मैट्रिक की कॉपियां गायब हो गई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

गोपालगंजः बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आने में कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं. बोर्ड बुधवार यानी कल दोपहर को रिजल्ट जारी कर सकता है. लेकिन मैट्रिक के रिजल्ट से पहले ही बिहार बोर्ड एक बार फिर विवाद में फंस गया है. खबरों के अनुसार बिहार के गोपालगंज में मैट्रिक परीक्ष के उत्तर पुस्तिका गायब होने से हड़कंप मच गया है.

बताया जा रहा है कि गोपालगंज जिले से मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों के 216 बैग गायब हो गए हैं. इनमें 42 हजार कॉपियां थी. अब इस मामले में दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

कॉपी गायब होने के बाद मूल्यांकन केंद्र के कर्मचारी शक के घेरे में आ गए हैं. पुलिस ने प्राथमिकी के अनुसार दो नामजद लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस ने आदेशपाल छठु सिंह और नाइट गार्ड आसपूजन सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि मूल्यांकन केंद्र एसएस बालिका इंटर स्कूल से कॉपियां गायब हुई है.

कॉपी गायब होने के बाद बोर्ड के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. उन्हें डर है कि रिजल्ट जारी होने के बाद अगर छात्र आरटीआई के तहत कॉपी की मांग करेंगे तो कैसे दे पाएंगे.

शिक्षा मंत्री को कुछ नहीं पता, आनंद किशोर कर रहे बच्चों के साथ अत्याचार : नवल यादव

ऐसा माना जा रहा है कि कॉपी गायब होने से मैट्रिक रिजल्ट जारी होने में देर हो सकती है. बोर्ड ने 20 जून को मैट्रिक रिजल्ट जारी करने की घोषणा की थी. हालांकि बोर्ड ने मंगलवार दोपहर तक मैट्रिक रिजल्ट जारी करने के लिए कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है.