बिहार: विपक्ष को मंत्री नीरज कुमार ने दी सलाह- यह राजनीति का वक्त नहीं, विश्लेषण बाद में करेंगे
Advertisement

बिहार: विपक्ष को मंत्री नीरज कुमार ने दी सलाह- यह राजनीति का वक्त नहीं, विश्लेषण बाद में करेंगे

लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शाम पांच बजे कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई है. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में बिहार सरकार कई अहम मुद्दों पर मुहर लगा सकती है.

नीरज कुमार ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार आपदा के समय अतिसंवेदनशील रहते हैं.

पटना: लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शाम पांच बजे कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई है. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में बिहार सरकार कई अहम मुद्दों पर मुहर लगा सकती है.

कोरोना से निपटने के लिए विधायकों और मंत्री के वेतन में भी 50 फीसदी तक की कटौती हो सकती है. वहीं, विधायकों के वेतन में कटौती पर नीतीश सरकार में मंत्री नीरज कुमार ने कहा है कि बिहार जनसंख्या के हिसाब से भी घनत्व वाला राज्य है. इस वक्त हमाले लिए सामाजिक चुनौती भी है.

साथ ही उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार आपदा के समय अतिसंवेदनशील रहते हैं. संवाद के आधार पर ही नीतियों को तय करते हैं. जो भी निर्णय लिया जाएगा वो राज्य के हालात को देखते हुए ही लिया जाएगा.  नीतिगत मामले हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं हैं. 

साथ ही विपक्ष को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे समय में राजनीतिक विवाद कतई उचित नहीं है. नीरज कुमार ने ये भी कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों और सारे अंचल की रिपोर्ट के आधार पर और राज्य के लिए क्या बेहतर हो सकता है इस रिपोर्ट के बाद सीएम राज्य के हित में निर्णय लेंगे. 

वहीं, आरजेडी के तबलीगी जमात को परमिसन देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह राजनीति का वक्त नहीं है. समस्या तो पैदा गया है अब इसका समाधान कैसे हो? कैसे पहचान हो? क्या कार्रवाई हो? कैसे जांच हो ये महत्वपूर्ण  विषय है. विश्लेषण बाद में कर लेंगे.