close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अनंत सिंह को ACP लिपि सिंह की टीम लेकर जाएगी बिहार, दिल्ली पुलिस भी साथ रहेगी

अनंत सिंह के वकील ने शुक्रवार को अदालत से कहा था उनके क्लाइंट को बिहार पुलिस पर विश्वास नहीं है इसलिए दिल्ली पुलिस उन्हें सुरक्षित बाढ़ कोर्ट तक पहुंचाए.  

अनंत सिंह को ACP लिपि सिंह की टीम लेकर जाएगी बिहार, दिल्ली पुलिस भी साथ रहेगी
पटना पुलिस की नजर लल्लू मुखिया पर है जो कि अभी फरार है.

पटना: बिहार के बाढ़ क्षेत्र के नदवां गांव स्थित पैतृक आवास से एके-47 राइफल और दो हैंड ग्रेनेड बरामदगी के मामले में बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली
के साकेत में आत्मसमर्पण कर दिया. कोर्ट ने उन्हें एक दिन के न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया. आज उन्हें फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा और फिर ट्रांजिट रिमांड पर बिहार भेजा जाएगा. अनंत सिंह को ACP लिपि सिंह की टीम लेकर बिहार लेकर जाएगी. पटना पुलिस की नजर लल्लू मुखिया पर है जो कि अभी फरार है.

पटना पुलिस की टीम दिल्ली पहुंच गई है. एएसपी लिपि सिंह और दानापुर के एएसपी अशोक मिश्रा हवाई जहाज से दिल्ली पहुंचे. बाकी पुलिसकर्मी ट्रेन से दिल्ली आए हैं. आज विधायक अनंत सिंह को दिल्ली से बिहार लाया जाएगा. फिर उन्हें बाढ़ की अदालत में पेश किया जाएगा. 

जानें, बिहार के बजाए दिल्ली की कोर्ट में क्यों किया विधायक अनंत सिंह ने सरेंडर

 

बता दें कि शुक्रवार को मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर किया था. सरेंडर करने के बाद उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया गया. दिल्ली पुलिस उन्हें अपनी गाड़ी में बिठाकर सफदरजंग अस्पताल ले गई. सरेंडर करने के बाद दिल्ली पुलिस ने अनंत सिंह से पूछताछ की.

दिल्‍ली पुलिस ने कोर्ट से मांगी MLA अनंत सिंह की हिरासत, कोर्ट ने पूछा, 'वह प्रभावशाली व्‍यक्ति तो नहीं?'

 

इसके साथ ही कोर्ट ने आधे घंटे के भीतर अनंत सिंह की जानकारी देने को कहा था. बिहार सरकार के वकील साकेत कोर्ट पहुंचे और उन्होंने दिल्ली पुलिस को कस्टडी मिलने का विरोध किया. कोर्ट में अनंत सिंह ने ग्रेटर कैलाश-2 का पता दिया था. अनंत सिंह की सूचना नहीं होने पर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की. उसके बाद अनंत को कोर्ट ने पुलिस की कस्टडी में भेजा और बिहार पुलिस से मामले में पूरी जानकारी मांगी.

दिल्ली पुलिस की कस्टडी में बाढ़ तक जाएंगे अनंत सिंह 
अनंत सिंह के वकील ने कहा कि अदालत नें यह आदेश दिया है कि उन्हें पूरी सुरक्षा में दिल्ली पुलिस बिहार ले जाए ताकि उन्हें बाढ़ की अदालत में पेश किया जा सके. उनके वकील ने बताया कि चूंकि बिहार पुलिस पर उन्हें विश्वास नहीं है इसलिए कोर्ट में कहा गया कि दिल्ली पुलिस हीं उन्हें सुरक्षित बाढ़ कोर्ट तक पहुंचाए. उसके बाद कोर्ट ने यह आदेश दिया है.