बिहार में फिर मॉब लिंचिंग का मामला, ग्रामीणों ने चोर को पीट-पीट कर मार डाला
Advertisement

बिहार में फिर मॉब लिंचिंग का मामला, ग्रामीणों ने चोर को पीट-पीट कर मार डाला

बिहार में एक बार फिर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. सीतामढ़ी के बथनाहा थाने के रामनगर गांव में चोर को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला.

बिहार के सीतामढ़ी में ग्रामीणों ने एक चोर को पीट-पीट कर मार डाला. (प्रतीकात्मक फोटो)

सीतामढ़ीः बिहार में एक बार फिर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. सीतामढ़ी के बथनाहा थाने के रामनगर गांव में बीते बुधवार की रात चोरी करने आए दो युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. ग्रामीणों ने दोनों की पिटाई शुरू की. और उनमें से एक को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला. जबकि एक अन्य साथी गंभीर रूप से जख्मी हो गया. 

बताया जाता है कि चोरी करने आए दो अन्य साथी भाग निकले. जिस युवक की मौत हुई है उसकी पहचान रीगा थाने के भगवानपुर पिपराढ़ी गांव निवासी नवल राय के पुत्र दिलीप कुमार यादव और जख्मी की पहचान सीतामढ़ी नगर थाने के रीगा रोड निवासी रामसागर साह के पुत्र किशन कुमार के रूप में की हुई है.

घटना की सूचना बथनाहा पुलिस को सुबह मिली. जिसके बाद बथनाहा थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और लाश को कब्जे में कर जख्मी किशन को भीड़ से छुड़ा कर पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया. मृतक दिलीप के शव को भी पीएचसी में रखा गया.

खबरों के मुताबिक बुधवार रात करीब 12 बजे टेंपो से दिलीप कुमार यादव, किशन कुमार, हरेंद्र कुमार साह व सुनील कुमार रामनगर गांव के सूरज कुमार के घर चोरी करने पहुंचे थे. लेकिन सूरज के पड़ोसी रामनिवास भंडारी व मुन्ना राय जग गए और हल्ला किया तो ग्रामीण वहां जमा हो गए. ग्रामीणों को देख सभी भागने लगे. लेकिन दिलीप व किशन को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. 

जबकि उसके दो साथी टेंपो से भाग निकले. ग्रामीणों ने दोनों की जमकर पिटाई की. इसमें दिलीप की मौत घटना स्थल पर ही हो गई. अब पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.