बिहारः जहरीला प्रसाद खाने से 40 से अधिक लोगों की बिगड़ी तबीयत
Advertisement

बिहारः जहरीला प्रसाद खाने से 40 से अधिक लोगों की बिगड़ी तबीयत

बिहार के शेखपुरा जिले में शुक्रवार को जहरीला प्रसाद खाने के बाद 40 से अधिक लोग बीमार हो गए.

शेखपुरा में जहरीला प्रसाद खाने से 40 से अधिक लोग बीमार हो गए.

शेखपुराः बिहार के शेखपुरा जिले में शुक्रवार को जहरीला प्रसाद खाने के बाद 40 से अधिक लोग बीमार हो गए. बीमार होने के बाद सभी लोगों को फौरन इलाजे के लिए अस्पताल ले जाया गया. बताया जाता है कि बीमार लोगों में अधिक बच्चे शामिल हैं. इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया है कि सभी फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए हैं.

सिविल सर्जन डॉ एमपी सिंह ने बताया कि लोगों ने गुरुवार रात का बना हुआ प्रसाद 14 घंटे बाद शुक्रवार को खाया था. इस वजह से सभी लोगों को फूड प्वाइजनिंग हो गई है. हालांकि सभी लोग खतरे से बाहर हैं. यह घटना हुसैनाबाद गांव के मुशहरी टोला में हुआ. डॉक्टरों की टीम सभी बीमार लोगों का इलाज कर रही है.

पीड़िति परिवार ने बताया कि गुरुवार रात को हुसैनाबाद गांव के मुसहरी टोला में महेश मांझी के घर में सत्यनारायण स्वामी की पूजा रखी गई थी. इसके लिए शीतल प्रसाद बनाया गया था. रात का बना हुआ प्रसाद शुक्रवार की सुबह पूरे इलाके में बंटवाया गया. जिसके बाद प्रसाद खाने वाले बच्चों के पेट में दर्द की शिकायत होने लगी.

बच्चे दस्त और उल्टी करने लगे. अचानक सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने के बाद सदर अस्पताल पहुंचे. करीब तीन दर्जन से अधिक लोग गाड़ी से सदर अस्पताल इलाज के लिए पहुंचे. मरीजों की हालत देखकर डॉक्टरों की स्पेशल टीम बनाकर सभी का इलाज शुरु किया गया. डॉक्टरों का कहना है कि अभी सभी लोगों की हालत स्थिर बनी हुई है.

डॉक्टर ने बताया कि रात का प्रसाद खाने से सभी बच्चों को फूड प्वाइजनिंग हो गई थी. लेकिन अब सभी खतरे से बाहर हैं. कुछ लोगों को वापस घर भी भेज दिया गया है.